विज्ञापन
Story ProgressBack

घर में घुसकर पैंथर ने किया हमला, 5 लोगों को घायल करने के बाद किया गया रेस्क्यू

डूंगरपुर जिले के चौरासी थाना क्षेत्र के वासुआ गांव में घर में घुसकर पैंथर द्वारा हमला कर 5 लोगों को घायल करने के मामले में कमरे में बंद पैंथर को रेस्क्यू किया गया.

Read Time: 3 min
घर में घुसकर पैंथर ने किया हमला, 5 लोगों को घायल करने के बाद किया गया रेस्क्यू
डूंगरपुर में पकड़ा गया पैंथर

Rajasthan News: राजस्थान के कई जिलों में आए दिन जंगली जीव गांव में घुस आते हैं. इससे ग्रामीण इलाकों में काफी दहशत होती है. हाल ही में कई घटनाएं सामने आई है. जिसमें बाघ, तेंदुआ, चीता जैसे खूंखार जानवर गांव में घुसते हैं. कई बार वह रात में पहुंचते हैं तो गांव के जानवरों को निशाना बनाते हैं. वहीं कई बार तो दिन के उजाले में भी आ जाते हैं जिससे आम लोगों को जान का खतरा होता है. हालांकि जंगली जानवर खाने के तलाश में जंगल का रास्ता भटक जाते हैं तो वह गांव में आ जाते हैं. अब ताजा मामला राजस्थान के डूंगरपुर का है जहां एक पैंथर घुस आया. इतना ही नहीं वह गांव में एक घर में घुसकर 5 लोगों को घायल कर गया.

डूंगरपुर जिले के चौरासी थाना क्षेत्र के वासुआ गांव में घर में घुसकर पैंथर द्वारा हमला कर 5 लोगों को घायल करने के मामले में कमरे में बंद पैंथर को रेस्क्यू किया गया. यहां उदयपुर से पहुंची वन विभाग की ट्रंकूलाइज टीम ने पैंथर को ट्रंकूलाइज कर रेस्क्यू किया है.

गांव के लोगों ने दिखाई हिम्मत

डूंगरपुर जिले के डीएफओ रंगास्वामी ने बताया की बुधवार सुबह एक पैंथर वासुआ गांव में मोहनलाल के घर में घुस गया था. पैंथर ने इस दौरान हमला करते हुए 5 लोगों को जख्मी कर दिया था. वहीं गांव के लोगों ने हिम्मत दिखा कर किसी तरह पैंथर को घर में बंद कर दिया. इसके बाद इसकी सूचना पुलिस और वन विभाग को दी गई. जिसके बाद चौरासी थानाधिकारी मोहम्मद रिजवान, डीएफओ रंगास्वामी, क्षेत्रीय वन अधिकारी नारायण सिंह सहित वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची.

उदयपुर से ट्रंकूलाइज टीम ने किया रेस्क्यू

वहीं इसके बाद भी पैंथर नहीं पकड़ा गया तो घर में बंद पैंथर को रेस्क्यू करने के लिए उदयपुर से ट्रंकूलाइज टीम को बुलाया गया. इधर करीब 3 घंटे के इतंजार के बाद ट्रंकूलाइज टीम के शूटर डीबी शर्मा मौके पर पहुंचे और करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद पैंथर को ट्रंकूलाइज कर रेस्क्यू किया. इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली. इधर वन विभाग की टीम पैंथर लेकर डूंगरपुर पहुंची जहां उसका स्वास्थ्य परिक्षण किया गया. डीएफओ रंगास्वामी ने बताया की पैंथर वन क्षेत्र में सुरक्षित मुक्त किया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः Mudslide in Rajasthan: राजस्थान में सीवरेज कार्य के दौरान मिट्टी धंसने से 4 मजदूर दबे, 2 की मौत, अन्य का इलाज जारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close