विज्ञापन
Story ProgressBack

Mudslide in Rajasthan: राजस्थान में सीवरेज कार्य के दौरान मिट्टी धंसने से 4 मजदूर दबे, 2 की मौत, अन्य का इलाज जारी

ये हादसा सिरोही के आबू रोड पर सुबह करीब 6:30 बजे हुआ. हादसे की सूचना मिलते ही क्रैन की मदद से चारों मजदूरों को बाहर निकाल लिया गया. हालांकि तब तक दो मजदूरों ने दम तोड़ दिया था.

Read Time: 2 min
Mudslide in Rajasthan: राजस्थान में सीवरेज कार्य के दौरान मिट्टी धंसने से 4 मजदूर दबे, 2 की मौत, अन्य का इलाज जारी
आबूरोड पर मिट्टी धंसने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान की तस्वीर.

Rajasthan News: राजस्थान के सिरोही जिले में बुधवार सुबह सीवेज कार्य के दौरान मिट्टी धसने से बड़ा हादसा हो गया, जिसमें दो मजदूरों की मौत हो गई. जबकि अन्य दो मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें इलाज के तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया. जैसे ही ये सूचना प्रशासन तक पहुंची तो वहां हड़कंप मच गया, जिसके बाद तुरंत सभी बड़े अधिकारी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए.

सुबह 6:30 बजे की घटना

आबूरोड एसडीएम विरमाराम ने बताया कि शहर के ब्रह्मपूरी रोड पर सीवरेज कंपनी का कार्य चल रहा था. बुधवार सुबह करीब 6.30 बजे अचानक से मिट्टी धस गई, जिसमें चार मजदूर नीचे दब गए. हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और रूडीप की टीम मौके पर पहुंची और जेसीबी की मदद से मिट्टी हटाने का काम शुरू किया गया. चारों मजदूरों को बाहर निकालते ही 108 की मदद से राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां दो मजदूरों को डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया. जबकि दो मजदूरों का इलाज जारी है. दोनों मृतक उत्तर प्रदेश के निवासी बताए जा रहे हैं.

लापरवाही के कारण हादसा

हादसे कि सूचना मिलने पर माउंट आबू सीओ अचल सिंह देवड़ा, नगरपालिका अध्यक्ष मगनदान चारण, एसडीएम वीरमाराम, तहसीलदार मंगलाराम, शहर थानाधिकारी बंसीलाल मौके पर पहुंच गए और तेजी से काम करवाया. इसके बाद राजकीय अस्पताल में डॉ पीएन गुप्ता के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया, जो इस वक्त घायल मजदूरों का इलाज कर रही है. बताते चलें कि मजदूरों के मिट्टी में दबने की घटना का कारण लापरवाही माना जा रहा है, क्योंकि मौके पर सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम नहीं थे.

ये भी पढ़ें:- बैकफुट पर आए सचिन पायलट! कांग्रेस की दूसरी लिस्ट से नाम नदारद होने पर दिया ये जवाब

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close