विज्ञापन
Story ProgressBack

पीएम मोदी ने किया दावा, 'हमारे तीसरे टर्म में भारत तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनकर उभरेगा'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि तीसरे टर्म में हम अपने देश को तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनाएंगे. वहीं, पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा.

Read Time: 3 min
पीएम मोदी ने किया दावा, 'हमारे तीसरे टर्म में भारत तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनकर उभरेगा'
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Narendra Modi Speech Lok Sabha: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में अपने संबोधन में देश को तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने की गारंटी दी. उन्होंने तीसरे टर्म को लेकर दावा किया और इसके साथ कहा कि तीसरे टर्म में हम अपने देश को तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनाएंगे. वहीं, पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने एक बार फिर जवारलाल नेहरू के भाषण के जरिए कांग्रेस पर निशाना साधा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में कहा कि ये मोदी की गारंटी है, हमारे तीसरे टर्म में भारत तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनकर उभरेगी. वहीं, उन्होंने कहा कि देश के लिए सरकार की भूमिका क्या होती है यह युवाओं को बताना चाहता हूं. उन्होंने कहा साल 2014 में जो अंतरिम बजट आया था. उसे पेश करते हुए उस समय के वित्त मंत्री ने जो कहा था बताता हूं. 

उन्होंने पी चिदंबरम पर निशाना साधते हुए कहा कि अपने आप को ब्रह्मांड के सबसे बड़े अर्थशास्त्री समझते थे. उन्होंने कहा था कि 30 साल में देश विकसित भारत का लक्ष्य पाएंगी. लेकिन हम 30 साल नहीं लगने देंगे. यह मोदी की गारंटी है कि हम तीसरे टर्म में भारत को विकसित भारत बना देंगे.

पीएम मोदी ने कहा कि जिस तरह से कांग्रेस काम कर रही थी तो भारत को इतना दूर पहुंचने में 500 साल लगते. यानी पांच पीढ़ियां गुजर जाती. हमने 17 करोड़ गैस कनेक्शन दिये 10 सालों में. अगर कांग्रेस की चाल से चलते तो 60 साल लग जाते.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवाहरलाल नेहरू पर निशाना साधा  और कहा कि लाल किले से जवाहरलाल नेहरू ने 15 अगस्त को कहा था कि देश में सभी लोगों को काम करने की आदत नहीं है. जितना यूरोप, चीन, अमेरिका के लोग काम करते हैं उतना हम काम नहीं कर सकते हैं. यानी वह देश को कह रहे थे उन्हें अक्ल नहीं है. वह देश के लोगों को नीचा दिखाया.

पहले कार्यकाल में यूपीए के समय जो गड्ढे थे उसे भरने में काफी समय लगा. हमने दूसरे कार्यकाल में नये भारत की नीव रखी. जबकि तीसरे कार्यकाल में तीसरी शक्ति को गति देंगे. पहले कार्यकाल में स्वच्छ भारत, उज्वला, आयुष्मान भारत, बेटी बढ़ावा बेटी बचाव, सुगम्य भारत, डिजिटल इंडिया जैसे कामों को शुरू किया. टैक्स व्यवस्था आसान हो इसलिए जीएसटी जैसे निर्णय लिया. इन्हीं कामों की वजह से जनता ने हमें जनता ने आर्शीवाद दिये. 

इसके बाद दूसरा कार्यकाल शुरू हुआ. जो संकल्पों और वचनों को पूरा करने का काम किया. जो देश लंबे समय से इंतजार कर रहा था. उसे पूरा करने का काम किया. पीएम मोदी ने कहा हमने 370 खत्म होते देखा. नारी शक्ति वंदन अधिनियम दूसरे कार्यकाल में नियम बना. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close