विज्ञापन
Story ProgressBack

PM Modi Pushkar Rally: 'कांग्रेस के मेनिफेस्टो में मुस्लिम लीग की छाप', पुष्कर में PM Modi बोले- 'INC ने सबकुछ ठेके पर दे दिया'

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में अब लोकसभा चुनाव का धुआंधार प्रचार शुरू हो गया है. शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिर से राजस्थान पहुंचे. इस बार पीएम मोदी पुष्कर पहुंचे हैं. यह बीते 5 दिनों में पीएम मोदी का राजस्थान का तीसरा दौरा है.

Read Time: 7 min
PM Modi Pushkar Rally: 'कांग्रेस के मेनिफेस्टो में मुस्लिम लीग की छाप', पुष्कर में PM Modi बोले- 'INC ने सबकुछ ठेके पर दे दिया'
पुष्कर में जनसभा को संबोधित करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

PM Modi Pushkar Rally: राजस्थान में लोकसभा चुनाव का प्रचार अभियान पूरे परवान पर है. प्रदेश की सभी 25 लोकसभा सीटों पर शुरुआती दो चरण में 19 और 26 अप्रैल को मतदान होना है. दोनों चरणों के लिए नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. ऐसे में अब धुआंधार प्रचार शुरू हो गया है. शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिर से राजस्थान पहुंचे. इस बार पीएम मोदी पुष्कर पहुंचे हैं. यह बीते 5 दिनों में पीएम मोदी का राजस्थान का तीसरा दौरा है. इससे पहले पीएम मोदी कोटपूतली में एक जनसभा को संबोधित किया था. इसके बाद वो चूरू में पहुंचे थे. अब पीएम मोदी पुष्कर से जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. 

पीएम मोदी की पुष्कर रैली की बड़ी बातें

पुष्कर राज के जयकारे से पीएम ने की संबोधन की शुरुआत

अजमेर लोकसभा सीट के तहत आने वाले तीर्थराज पुष्कर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी ने पुष्कर राज के जयकारे से अपने संबोधन की शुरुआत की. फिर उन्होंने सावित्री माता की जय, के नारे लगाए. पीएम मोदी ने जनसभा में उपस्थित लोगों को बीजेपी स्थापना दिवस की दी शुभकामनाएं दी. 

पीएम मोदी ने कहा, "6 अप्रैल को ही भाजपा की स्थापना हुई थी. ये संयोग देखिए कि आज ही मुझे पुष्कर क्षेत्र में आने का सौभाग्य मिला है. ब्रह्माजी तो निर्माता हैं और भाजपा भी नए भारत के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है."

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा, " देश के इतिहास में कभी-कभी ऐसे मौके आते हैं, जब देश के नागरिकों का एक फैसला अगले सैकड़ों वर्षों का भविष्य तय करता है. 2024 का ये चुनाव ऐसा ही एक अवसर है.

कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए करते हुए पीएम मोदी ने कहा, " कांग्रेस जहां रहती है, वहां विकास नहीं हो सकता. कांग्रेस ने ना कभी गरीब की परवाह की और ना ही कभी वंचितों-शोषितों-युवाओं के बारे में सोचा. कांग्रेस के लिए यही कहा जा सकता है- एक तो करेला, दूसरा नीम चढ़ा. एक तो परिवारवादी पार्टी और दूसरा उतनी ही भ्रष्टाचारी पार्टी.
 

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस द्वारा जारी किए घोषणा पत्र को पीएम मोदी ने झूठ का पुलिंदा बताया. साथ ही कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो में मुस्लिम लीग की छाप है. PM Modi ने कहा कि INC ने सबकुछ ठेके पर दे दिया'.

पुष्कर की रैली में पीएम मोदी ने कहा, "मुस्लिम लीग के उस समय के विचारों को कांग्रेस आज भारत पर आज थोपना चाहती है। मुस्लिम लीग की छाप वाले इस घोषणा पत्र में जो बचा-कुचा हिस्सा था, उस पर वामपंथी हावी हो गए हैंं. आज कांग्रेस के पास न सिद्धांत बचे हैं और न ही नीतियां बची हैं. ऐसा लग रहा है, कांग्रेस सब कुछ ठेके पर दे चुकी है, पूरी कांग्रेस पार्टी को आउट सोर्स कर चुकी है"


सभा में पहुंची महिलाओं के आने पर मोदी ने महिलाओं को धन्यवाद दिया. इसके बाद पीएम मोदी ने 4 जून 400 पार के नारे लगवाए. इसके बाद पीएम मोदी ने पिछली सरकारों पर तंज करते हुए कहा कि हमारे देश में जोड़-तोड़ वाली सरकार चल रही थी. कांग्रेस के समय में गांव, गरीब, किसान, मजदूर, युवा इनका जीना मुश्किल कर दिया था. देश में जागरूक लोगों ने पूर्ण बहुमत वाली सरकार दी.

पीएम मोदी ने विकास की बात पर कहा कि वंदे भारत ट्रेन की रफ्तार से विदेशी भी हैरान हैं. अब राजस्थान में एक से बढ़कर एक एक्सप्रेसवे बना रहे हैं. कॉरिडोर बन रहे हैं. कांग्रेस जहां रहती है वहां विकास हो भी नहीं सकता. कांग्रेस ने ना गरीब की परवाह की और युवाओं के बारे में भी नहीं सोचा.

पीएम मोदी ने कांग्रेस को करेला ऊपर से नीम चढ़ा की बात कही. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के लिए यही कहा जा सकता है एक ही परिवार वाली पार्टी और दूसरा भ्रष्टाचारी पार्टी. पेपर लीक की खबरें आए दिन रोज पढ़ने को मिलती थी.
पहले राजस्थान की चर्चा नकारात्मक विषय में होने लगी थी, जब से भाजपा आई है पेपर लीक माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई हो रही है।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस सब कुछ ठेके पर दे चुकी है. कांग्रेस में न कोई नीति बची है न कोई सिद्धांत बचा है. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के घोषणा पत्र को झूठ का पुलिंदा बताया. कांग्रेस ने कभी नारी शक्ति के लिए काम नहीं की.  आजादी के बाद पीढ़ी दर पीढ़ी बेटियों का जिम्मेवार कौन है, ऐसी कांग्रेस को सजा मिलनी चाहिए की नहीं चाहिए. 
 

पीएम मोदी ने कहा- 19 अप्रैल और 26 अप्रैल को कमल का बटन दबा कर कांग्रेस को सजा देने का समय आ गया है. पीएम मोदी ने कहा कि अभी तक हमने जो कुछ किया है वह तो ट्रेलर है. देश को बहुत आगे ले जाना है. हमें 2047 तक भारत को विकसित देश  बनाना, और आत्मनिर्भर देश भी बनाना है.


पीएम मोदी ने आगे कहा कि मोदी एक सामान्य परिवार से उठ कर यहां तक आया है. मोदी भी आपकी तरह गर्मी में झंडा लगाया करता था कुर्सियां लगाया करता था. देश के बड़े-बड़े नामदार इस काम दार को गाली देते हैं.देश के आम लोगों को लूटने का यह लोग अपना खानदानी काम समझते हैं. 

मोदी ने परिवारवादी भ्रष्टाचारियों के दुकान के शटर गिरा दिए हैं. 10 साल में हमने 30 लाख करोड़ रुपए से भी ज्यादा गरीबों के खाते में सीधे भेजे है. जब कांग्रेस की सरकार थी, तब जो भी पैसा सरकार द्वारा भेजा जाता था. वो बीच में ली लूट जाता था. कांग्रेस के एक प्रधानमंत्री ने कहा कि दिल्ली से एक रुपया भेजते हैं तो गरीबों तक 15 पैसा ही पहुंचता है. तो वो कौन सा पंजा है जो बीच में से रुपया मार लेता है. 

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि कांग्रेस ने 10 करोड़ से ज्यादा ऐसे फर्जी लाभार्थी बना रखे थे, जो पैदा नहीं हुए. इन फर्जी लाभार्थियों के नाम पर आपके हक का पैसा सीधे जा रहा था. मैंने जांच एजेंसियों को खुली छूट दी है. कांग्रेस के एक सांसद के यहां से 300 करोड़ से ज्यादा नकद मिला है. आप कल्पना कर सकते हैं 300 नकद. इसे गिनते-गिनते मशीन थक जा रहे थे. कांग्रेस का घमंडिया गठबंधन मोदी से परेशान है, इसलिए मोदी को गाली देता है. लेकिन कांग्रेस के लोग समझ ले आप जितना कीचड़ उझालोगे उतना ही कमल खिलेगा. 

राम मंदिर पर पीएम मोदी ने कहा कि राम मन्दिर बना शुभ है या नहीं आप बताओ. प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आने वाले नेताओं को पार्टी से निकाल दिया. इस राम नवमी पर अयोध्या को भव्य रूप से सजाया जाएगा. अजमेर में भागीरथ चौधरी को एक बार फिर उम्मीदवार बनाया है, नागौर में मेरी छोटी बहन ज्योति मिर्धा को भाजपा ने उम्मीदवार बनाया है. दोनों के लिए वोट मोदी के वोट समझना.

अपने संबोधन के अंत में पीएम मोदी ने जनसभा में मौजूद लोगों से पूछा कि मेरा एक काम करोगे. आप घर-घर जाकर मेरा ये काम करोगे या नहीं. लोगों के हां कहने पर पीएम मोदी ने कहा कि आप घर-घर जाकर सबको कहना मोदी ने प्रणाम भेजा है. 


प्रधानमंत्री श्री @narendramodi राजस्थान के अजमेर में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए। https://t.co/XS43FQcxyZ


भाजपा स्थापना दिवस पर कार्यकर्ताओं को पीएम ने दी बधाई

 मालूम हो कि आज भारतीय जनता पार्टी का स्थापना दिवस है. लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान के लिए राजस्थान पहुंचने से पहले पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा, 'आज भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस पर मैं भारत भर के सभी साथी पार्टी कार्यकर्ताओं को अपनी शुभकामनाएं देता हूं.

पीएम मोदी ने आगे लिखा कि मैं उन सभी महान महिलाओं और पुरुषों की कड़ी मेहनत, संघर्ष और बलिदान को भी बड़ी श्रद्धा के साथ याद करता हूं, जिन्होंने वर्षों तक हमारी पार्टी का निर्माण किया. मैं बड़े विश्वास के साथ कह सकता हूं कि हम भारत की पसंदीदा पार्टी हैं, जिसने हमेशा 'राष्ट्र प्रथम' के आदर्श वाक्य के साथ काम किया है.'

यह भी पढ़ें - LIVE: कांग्रेस की रैली से बढ़ा सियासी पारा, प्रियंका-सोनिया के बाद खरगे के भाषण से गरमाया माहौल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close