विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 02, 2023

PM Modi Rajasthan Visit: सांवलियाजी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आज चित्तौड़गढ़ को देंगे 9 विकास परियाजनाओं की सौगात

विधानसभा चुनाव से पहले चित्तौड़गढ़ में 7 हजार करोड़ की परियोजनाओं को शिलान्यास, भूमिपूजन एवं लोकार्पण करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सांवलियाजी पहुंच चुके हैं.

Read Time: 3 min
PM Modi Rajasthan Visit: सांवलियाजी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आज चित्तौड़गढ़ को देंगे 9 विकास परियाजनाओं की सौगात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो).

Rajasthan News: राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले चित्तौड़गढ़ को 7000 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत वाली 9 विकास परियोजनाओं की सौगात देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सांवलिया जी पहुंच चुके हैं. सबसे पहले पीएम ने सांवलिया सेठ मंदिर में जाकर दर्शन किए और पूजा अर्चना की. इस दौरान सांसद प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी सहित चुनिंदा नेता पीएम के साथ मौजूद रहे.

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

सुरक्षा के मद्देनजर पीएम मोदी के आने से पहले ही मंदिर को खाली करवा लिया गया था. मंदिर में दर्शन के समय पीएम के साथ उनकी निजी सुरक्षा टीम, चुननिंदा नेता, 1 पुजारी, मंदिर मंडल अध्यक्ष और सीईओ को ही मौजूद रहने की अनुमति दी गई. करीब आधे से 1 घंटे तक श्रद्धालुओं को बाहर ही रोका गया. मंदिर के आसपास भी सभी रास्ते बैरिकेडिंग लगाकर बंद किए गए हैं. संकेरी गलियों वाले पास के बाजार व दुकानों को सुबह से बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही कस्बा सहित करीब 10 किलोमीटर का एरिया एसपीजी सहित त्रिस्तीय सुरक्षा निगरानी में रखा गया है.

वर्चुअली जुड़ेंगे सीएम गहलोत 

यहां से पीएम विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखने के लिए कार्यक्रम स्थल की ओर प्रस्तान करेंगे, और फिर खुली जिप्सी में बैठकर जनसभा को संबोधित करने के लिए मंच तक जाएंगे. इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, सांसद दीया कुमारी, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़, सांसद और बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी पहले ही चित्तौड़गढ़ पहुंच चुके हैं. सीएम अशोक गहलोत भी कुछ ही देर में वर्चुअल माध्यम से जुड़कर इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

इन परिजनाओं का शिलन्यास

7000 करोड़ की लागत वाली जिन 9 परियोजनाओं का आज पीएम मोदी शिलान्यास, भूमिपूजन एवं लोकार्पण करेंगे, इनमें राजस्थान में मेहसाणा-भटिंडा-गुरदासपुर गैस पाइपलाइन भी शामिल है, जिसकी लागत 4,500 करोड़ रुपये है. इसके अलावा दराह-झालावाड़-टेंडर खंड पर NH-12 (नया NH-52) पर एक चार-लेन सड़क निर्माण भी शामिल है, जिसकी लागत 1,480 करोड़ रुपये से अधिक की है. इसके साथ ही चित्तौड़गढ़-नीमच रेल लाइन का दोहरीकरण, चित्तौड़गढ़ कोटा रेल लाइन का विद्युतीकरण, एचपीसीएल एलपीजी प्लांट आबू रोड, इंडियन इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी इंस्टिट्यूट कोटा के स्थाई कैंपस, स्वदेश दर्शन योजना के तहत नाथद्वारा में पर्यटन सुविधाओं का विकास, एनएच-52 पर दर्रा- झालावाड़-तीन धार डिविजन पर निर्मित फोर लेन सड़क और सवाई माधोपुर शहर में राष्ट्रीय राजमार्ग-55 2E के किलोमीटर 76 पर रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण और चौड़ीकरण कार्य शामिल हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close