विज्ञापन
Story ProgressBack

ब्लड सैंपल देने मदन दिलावर के घर जा रहे राजकुमार रोत को पुलिस ने रोका, MP बोले- 'मंत्री को माफी मांगनी पड़ेगी'

राजकुमार रोत, कांग्रेस विधायक रामकेश मीणा समेत कई लोग ब्लड सैंपल लेकर शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के घर जा रहे थे. लेकिन रास्ते में ही उन्हें पुलिस ने रोक लिया.

Read Time: 2 mins
ब्लड सैंपल देने मदन दिलावर के घर जा रहे राजकुमार रोत को पुलिस ने रोका, MP बोले- 'मंत्री को माफी मांगनी पड़ेगी'
पुलिस ने राजकुमार रोत को रोका

Adivasi DNA Controversy: राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के आदिवासियों के डीएनए जांच करने वाला बयान अब तूल पकड़ता जा रहा है. शनिवार को बांसवाड़ा सांसद और भारत आदिवासी पार्टी के नेता राजकुमार रोत डीएनए टेस्ट के लिए अपना ब्लड सैंपल लेकर मदन दिलावर के घर जा रहे थे. लेकिन उन्हें विधानसभा के सामने ही पुलिस ने रोक दिया. रोत के साथ गंगापुर सिटी से कांग्रेस विधायक रामकेश मीणा और AICC सचिव धीरज गुर्जर भी मौजूद थे. 

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए राजकुमार रोत ने कहा कि हमें पुलिस ने रोक लिया है. आज मैं मंत्री मदन दिलावर से कहा चाहता हूं कि या तो वो माफ़ी मांगे या फिर भारतीय जनता पार्टी उन्हें मंत्री पद से हटाए. उन्होंने कहा कि मदन दिलावर के बयान से आदिवासियों के सम्मान को ठेस पहुंची है. रोत ने कहा कि मंत्री के बयान का हम विधानसभा में भी विरोध करेंगे, लोकसभा में भी विरोध करेंगे' 

राजकुमार रोत के साथ पहुंचे गंगापुर सिटी से कांग्रेस विधायक रामकेश मीणा ने कहा 'हम यहां कोई लड़ाई नहीं करने आये हैं. हम बस ब्लड सैंपल देने आये हैं'.

क्या है पूरा ममला ? 

दरअसल, बांसवाड़ा के सांसद राजकुमार रोत (BAP MP Rajkumar Roat) ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वे हिंदू नहीं है. रोत के इस बयान पर बीते दिनों मदन दिलावर ने कहा कि आदिवासी हिंदू हैं या नहीं इसका डीएनए टेस्ट करवा लेंगे. दिलावर के इस बयान के बाद राजस्थान में आदिवासी हिंदू हैं या नहीं के मुद्दे पर राजनीति तेज हो गई. दिलावर के बयान पर पलटवार करते हुए राजकुमार रोत ने 22 जून को आदिवासियों का डीएनए टेस्ट करने के लिए खून का सैंपल शिक्षा मंत्री के सरकारी आवास  पर भिजवाने की बात कही थी.

यह भी पढ़ें- बाड़मेर में किसानों के बैंक खातों में अचानक आये 14 करोड़ रुपए, बैंक ने आनन-फानन में उठाया यह कदम

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: बजट सत्र से पहले राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष से मिलीं डिप्टी सीएम दिया कुमारी, सामने आई पहली तस्वीर
ब्लड सैंपल देने मदन दिलावर के घर जा रहे राजकुमार रोत को पुलिस ने रोका, MP बोले- 'मंत्री को माफी मांगनी पड़ेगी'
Navi Mumbai Police detains Nishika Yadav of Jhalawar Medical College after 1 month for appearing in NEET exam as a dummy candidate
Next Article
NEET परीक्षा में डमी कैंडिडेट को रंगे हाथ पकड़कर छोड़ा, 1 महीने बाद झालावाड़ मेडिकल कॉलेज से हिरासत में ली गई छात्रा
Close
;