विज्ञापन
Story ProgressBack

गड़बड़ी करने वाले शिक्षकों के लगाए जाएंगे पोस्टर, अवैध संपत्तियों पर चलेगा बुलडोजर; शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने फिर दी चेतावनी

राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने एक बार फिर से गड़बड़ी करने वाले शिक्षकों को चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि गड़बड़ी करने वाले शिक्षकों के पोस्टर लगाए जाएंगे, फिर उनकी संपत्ति पर बुलडोजर चलेगा.

Read Time: 3 min
गड़बड़ी करने वाले शिक्षकों के लगाए जाएंगे पोस्टर, अवैध संपत्तियों पर चलेगा बुलडोजर; शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने फिर दी चेतावनी
राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर.

Rajasthan Education Minister Madan Dilawar:  प्रदेश के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने गड़बड़ी करने वाले प्रदेश के शिक्षकों को फिर से सख्त हिदायत दी है. शनिवार को भीलवाड़ा पहुंचे शिक्षा मंत्री ने कहा कि पिछले वर्षों जिन-जिन अध्यापकों ने गड़बड़ की उनके पोस्ट गांव गांव में लगवाऊंगा और लिखूंगा की यह बलात्कारी है और उनके अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर चलाया जाएगा क्योंकि हम माता-बहनों के सम्मान से समझौता नहीं कर सकते हैं.

प्रदेश के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर शनिवार को शाहपुरा जिले के जहाजपुर कस्बे के सामुदायिक अस्पताल मे टीवी जांच मशीन का लोकार्पण किया. इस दौरान उन्होंने प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाई. और कहा कि पहले टीवी की जांच के लिए लोगों को अन्यत्र जाना पड़ता था अब यहां हर मरीज को सुविधा मिलेगी.

अपनी जिम्मेदारी से सफाई के लिए करें काम

इस दौरान उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं पदाधिकारी को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने हाल ही स्कूल का निरीक्षण किया. उस दौरान गंदगी को लेकर नाराजगी जाहिर की थी. निरीक्षण के दौरान स्कूल प्रिंसिपल ने मुझे कहा कि आप स्कूल में सफाई के लिए चपरासी नहीं देते हैं लेकिन मैं सभी से आव्हान कहता हूं कि मैं तर्क नहीं सुनना चाहता हूं सभी को अपनी जिम्मेदारी के साथ स्वच्छता के क्षेत्र में काम करना होगा.

गांव में सफाई नहीं होने पर सरपंच होंगे निलंबित

शिक्षा मंत्री ने आगे कहा कि मैं सब डिपार्टमेंट के अधिकारियों व आमजन से भी प्रार्थना करता हूं कि जहां वो रहते हैं चाहे गांव , शहर , गली व मोहल्ला या सरकारी कार्यालय वहां साफ रखें . मैं आगे जाकर प्रदेश में एक-एक अधिकारी को एक-एक गांव में सफाई के निरीक्षण की जिम्मेदारी देने वाला हूं उस गांव की साफ सफाई की जिम्मेदारी उस अधिकारी की होगी. अगर वहां गांव में साफ सफाई नहीं होगी तो सरपंच भी निलंबित हो सकता है.
 

मैं भले ही मंत्री हूं पर सफाई के प्रति जिम्मेदार हूंः दिलावर


मंत्री ने आगे कहा कि मैं भले ही मंत्री हूं लेकिन सफाई के प्रति बड़ा जमादार हूं . हम भगवान नहीं हैं हम जनप्रतिनिधि बन गए हैं तो कोई मालिक नहीं बन गए हैं, हम जनता के सेवक हैं हमें सेवक की मुद्रा में रहना चाहिए . कई लोग जनप्रतिनिधि बनने के बाद गलतफहमी पाल लेते हैं यह हमारी मूर्खता है मेरा सभी लोगों से निवेदन है कि गांव शहर की सफाई रखें.

गड़बड़ी करने वाले शिक्षकों की बन रही सूची

वहीं शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने शिक्षा से जुड़े अध्यापकों की प्रशंसा करते हुए जो गलत काम करते हैं उन अध्यापकों पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारे विद्यालय में अध्यापक बहुत अच्छे हैं समाननिय व वंदनीय है उनका मैं गुरुजन होने के नाते पूरा सम्मान करता हूं. पिछले वर्षों में जहां-जहां गड़बड़ हुई है उनकी मैं सूची बना रहा हूं सब की सूची बनाकर उन अध्यापकों के नाम के पोस्टर गांव में लगवाऊंगा कि यह बलात्कारी है और फिर उनकी संपत्ति की पहचान कर उनकी संपत्तियों में कमी निकालकर उनके मकान पर बुलडोजर चलाऊंगा. 

यह भी पढ़ें -  राजस्थान में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग, शिक्षकों पर हुई कार्रवाई के खिलाफ किया उग्र प्रदर्शन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close