विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 19, 2023

प्रतापगढ़ः नशे में धुत तेज धार को पार कर रहा शख्स बाढ़ में बहा, SDRF ने 24 घंटे बाद निकाला शव

राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में बीते कुछ दिनों से तेज बारिश हो रही है. इस कारण यहां नदी-नाले तक भर चुके हैं. इस बीच यहां नशे में धुत एक शख्स पानी की तेज धार को पार करने की कोशिश में बह गया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Read Time: 4 mins
प्रतापगढ़ः नशे में धुत तेज धार को पार कर रहा शख्स बाढ़ में बहा, SDRF ने 24 घंटे बाद निकाला शव
प्रतापगढ़ में पानी की तेज धार में बहा शराबी.

राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में बीते तीन-चार दिनों से भारी बारिश हो रही है. इस कारण यहां नदी-नाले भर गए है. कई जगहों पर पानी पुलिया के ऊपर भी बह रहा है. कई जगह हाईवे तक पर पानी आ गया है. इस बीच प्रतापगढ़ से पानी की तेज धार में एक शख्स के बह जाने का वीडियो सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में दिख रहा शख्स नशे में पानी की तेज धार को पार करने निकला था. लेकिन वो तेज धार में खुद को संभाल नहीं सका और बह गया. 24 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद एसडीआरएफ की टीम ने उसकी लाश खोज निकाली है. 

वायरल वीडियो में सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें नशे में धुत एक शख्स बाढ़ के तेज बहाव में पुलिया को पार करने की कोशिश कर रहा है. इस दौरान वो पानी की तेज धारा शख्स को अपने साथ बहा ले जाती है. ये पूरा हादसा वहां मौजूद एक शख्स ने कैमरे में कैद कर ली.

डैम के बैक बाटर में रेस्क्यू ऑपरेशन

ये हादसा प्रतापगढ़ के घंटाली थाना क्षेत्र की पृथ्वीपुरा पुलिया पर रविवार को हुआ. तेज बारिश में बहे शराबी व्यक्ति को ढूंढने के लिए SDRF की टीम को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. लेकिन करीब 24 घंटे की तलाश के बाद सोमवार देर शाम टीम को सफलता मिल गई और उन्होंने माही डैम के बैक वाटर में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर व्यक्ति का शव बाहर निकाल लिया.

लोगों ने की थी बचाने की कोशिश

घंटाली थाना अधिकारी सोहनलाल ने बताया कि पृथ्वीपुरा गांव का रहने वाला व्यक्ति शंकर मईड़ा रविवार को सुबह अपने घर से बाजार में सामान लेने के लिए गया था. जब यह वापस लौट रहा था तो गांव के बाहर बनी पुलिया पर तीव्र वेग से पानी बह रहा था. इसने पुलिया को पार करने की कोशिश की. वहां बहुत सारे लोग खड़े हुए थे, उन्होंने उसको एक बार तो रोका और खींचकर पीछे ले आए. लेकिन यह शराबी युवक अपनी जिद पर अड़ गया और अकेला ही पुलिया को पार करने के लिए निकल गया. पुलिया के बीचो-बीच जाकर यह अपना संतुलन खो बैठा और गिर पड़ा व पानी के तेज बहाव में बह गया. 

3 शादियां कर चुका था शंकर

अधिकारी के आगे बताया कि इसकी सूचना तत्काल एसडीआरएफ को दी गई, जिसके बाद एक टीम तुरंत मौके पर पहुंच गई. लेकिन तेज बरसात और आगे माही डेम का बैक वाटर होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने में काफी परेशानी हो रही थी.


रात हो जाने के कारण रविवार तक रेस्क्यू ऑपरेशन रोक दिया गया. सोमवार देर शाम 24 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद एसडीआरएफ को इस शराबी युवक का शव मिला जिसे पीपलखूंट जिला के चिकित्सालय में पहुंचाया गया.

आदतन शराबी था शख्स, की थी तीन शादियां

बताया जा रहा है कि इस व्यक्ति ने तीन शादियां की थी. इसकी दो पत्नियों तो पहले ही इसको छोड़ कर चली गई और तीसरी की मौत हो गई थी. यह आदतन शराबी बताया जा रहा है. मृतक के भाई की रिपोर्ट पर मंगलवार को मृतक का पोस्टमार्टम करवाकर शव को मृतक के भाई को सौंपा गया है.

यह भी पढ़ें - बरसाती नाले में नहाने गए बालक की डूबने से हुई मौत, 24 घंटे बाद निकाला गया शव

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan: दो महीने पहले दुल्हन बनी युवती ने प्रेमी संग जंगल में लगाई फांसी, आत्महत्या से पहले बनाया था वीडियो
प्रतापगढ़ः नशे में धुत तेज धार को पार कर रहा शख्स बाढ़ में बहा, SDRF ने 24 घंटे बाद निकाला शव
BJP will hold Working Committee meeting on July 13 regarding Rajasthan by-election, Shivraj Singh Chouhan will preside.
Next Article
राजस्थान उपचुनाव को लेकर 13 जुलाई को बीजेपी करेगी बड़ी बैठक, शिवराज सिंह चौहान करेंगे अध्यक्षता
Close
;