विज्ञापन
Story ProgressBack

Watch: सोयाबीन और उड़द के बीज से भरा ट्रक लूट ले गए ग्रामीण, ड्राइवर ने रोका तो की मारपीट

जब कृषि अधिकारी ने ट्रक चालक के साथ मिलकर ग्रामीणों को रोकने की कोशिश की तो सभी ने मिलकर उनके साथ मारपीट शुरू कर दी. ऐसे में दोनों को अपनी जान बचाकर वहां से भागना पड़ा.

Read Time: 2 mins
Watch: सोयाबीन और उड़द के बीज से भरा ट्रक लूट ले गए ग्रामीण, ड्राइवर ने रोका तो की मारपीट
ट्रक से सामान लूटकर भागते ग्रामीण.

Rajasthan News: प्रतापगढ़ जिले के धरियावद से एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है, जहां सिहांड लैंप्स भवन में निःशुल्क बुवाई वितरण के लिए आया सोयाबीन व उड़द के बीज से भरा ट्रक ग्रामीणों ने लूट लिया. जैसे ही ट्रक सिहांड के लैंप्स भवन पहुंचा तो अचानक ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई और लोग ट्रक पर चढ़कर उसमें रखे बीज के कट्टे लूटकर ले गए.

लैंप्स व्यवस्थापक प्रेमशंकर मीणा ने बताया कि आज सवेरे 10 बजे करीब ट्रक चित्तौड़गढ़ से धरियावद के सिहांड पहुंचा था. ट्रक में 432 क्विंटल सोयाबीन व 6.70 क्विंटल उड़द दी. 30 किलो ग्राम के 1440 बैग सोयाबीन के व 40 किलो ग्राम के 17 बैग ट्रक में थे. इस दौरान वहां मौजूद ग्रामीणों ने गाड़ी पर हमला बोल दिया और धीरे-धीरे करके सारे बैग ट्रक से लूट के ले गए. जब मैंने ट्रक चालक के साथ मिलकर ग्रामीणों को रोकने की कोशिश की तो सभी ने मिलकर हमारे साथ मारपीट करना शुरू कर दिया. ऐसे में हम दोनों को अपनी जान बचाकर वहां से भागना पड़ा. इसके बाद हमने पुलिस थाना धरियावद में ग्रामीणों के खिलाफ लूट और मारपीट का मामला दर्ज करवाया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

चार सेंटर पर निःशुल्क वितरण होना था बीज

कृषि अधिकारी देवीलाल मीणा ने बताया कि कल भी मक्का बीज का नियमानुसार का वितरण किया था. आज जो बीज आया, यह बीज भी निःशुल्क चार सेंटर पर वितरण करना था. धरियावद प्रथम, धरियावद द्वितीय, झड़ोली और मूंगाणा सेंटर का बीज था. पहले बीज विभाग की कॉपरेटिव सोसाइटी में खाली होता है. उसके बाद नियमानुसार अलग-अलग सेंटरों को बीज सौंपा जाता है, जहां से किसानों को निःशुल्क बीज का वितरण किया जाता है.

लैम्प्स के जरिजे होता है निःशुल्क वितरण

दरअसल, बुवाई का बीज मक्का, सोयाबीन, उड़द सहित अन्य बीजों का वितरण कृषि विभाग लैम्प्स के जरिए करवाता है. सबसे पहले इन लैम्प्स पर एक सेंटर निर्धारित होता है. ट्रक से बीज उस सेंटर पर पहुंचता है. उसके बाद सेंटर से लैम्प्स पर वितरण के लिए संख्या अनुसार पहुंचाया जाता है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा का इस्तीफा वापस लेने पर सस्पेंस खत्म, पत्नी गोलमा देवी का आया बड़ा बयान
Watch: सोयाबीन और उड़द के बीज से भरा ट्रक लूट ले गए ग्रामीण, ड्राइवर ने रोका तो की मारपीट
Gajendra Singh Shekhawat scolding officers in meeting, said- stop blackening the face of government
Next Article
मीटिंग में अफसरों को हड़काते दिखे गजेंद्र सिंह शेखावत, कहा- 'सरकार के मुंह पर कालिख पोतना बंद करो'
Close
;