विज्ञापन
Story ProgressBack

14 फरवरी को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का राजस्थान दौरा, मेहंदीपुर बालाजी के साथ-साथ डूंगरपुर भी आ सकती हैं महामहिम

14 फरवरी को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू राजस्थान के दौरे पर आएगी. दौरे के दौरान राष्ट्रपति एक महिला सम्मेलन में भाग लेंगी. प्रशासन ने तैयारियों को लेकर दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं.

Read Time: 3 min
14 फरवरी को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का राजस्थान दौरा, मेहंदीपुर बालाजी के साथ-साथ डूंगरपुर भी आ सकती हैं महामहिम
राष्ट्रपति द्रौपदी मूर्मु.

President Draupadi Murmu Rajasthan visit: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 14 फरवरी को राजस्थान आएंगी. वो मेहंदीपुर बालाजी में दर्शन-पूजन करेंगी. इसके साथ-साथ इसी दिन महामहिम का डूंगरपुर जिले का दौरा भी प्रस्तावित है. राष्ट्रपति मुर्मू डूंगरपुर जिले के बेणेश्वर में राजिविका की ओर से 'लखपति दीदी योजना' के तहत महिला सम्मेलन में भाग लेंगी. वहीं राष्ट्रपति का मंदिरों में दर्शन का भी कार्यक्रम है. इधर राष्ट्रपति के दौरे को लेकर कलेक्टर अंकित कुमार सिंह व एसपी कुंदन कवरिया ने आज बेणेश्वर में अधिकारियों की बैठक ली. साथ ही तैयारियों को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए.

तैयारियों में जुटा डूंगरपुर प्रशासन 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 14 फरवरी को डूंगरपुर जिले के बेणेश्वर धाम आ सकती हैं. जहां वह राजिविका की ओर से लखपति दीदी योजना के तहत महिला सम्मेलन में भाग लेंगी. वहीं मंदिरों में दर्शन का भी कार्यक्रम है. इधर राष्ट्रपति के संभावित दौरे को लेकर डूंगरपुर जिला प्रशासन ने अपनी तैयारी शुरू कर दी हैं. जिसके तहत डूंगरपुर जिला कलेक्टर अंकित कुमार सिंह, एसपी कुंदन कवरिया एडीएम कुलराज मीणा, जिला परिषद सीईओ गितेश्री मालवीय बेणेश्वर धाम पहुंचे. 

अधिकारियों ने मंदिर का लिया जायजा

जिला कलेक्टर ने विभागीय अधिकारियों की बैठक को लेकर राष्ट्रपति के दौरे की तैयारियों पर चर्चा की. साथ ही उपस्थित सभी विभागों के अधिकारीयों को पोटोकॉल के अनुसार 10 फरवरी तक सभी तैयारियों को पूरा करने के निर्देश दिए. बैठक में कलेक्टर ने हेलीपैड, कार्यक्रम स्थल और मंदिर परिसर में सुरक्षा व्यवस्था के साथ अन्य व्यवस्थाओं को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए. इधर बैठक के बाद कलेक्टर और एसपी ने दौरे को लेकर बेणेश्वर धाम मंदिर का जायजा भी लिया.

दर्शन के लिए बालाजी आएगी राष्ट्रपति

बता दें कि एक दिन पहले ही यह खबर आई थी कि राष्ट्रपति मुर्मू 14 फरवरी को दौसा के मेहंदीपुर बालाजी दर्शन के लिए आएगी. अब यह जानकारी सामने आई है कि उस रोज वो डूंगरपुर भी जा सकती है. हालांकि अभी इस मामले में राष्ट्रपति भवन की तरफ से कोई कंफर्मेशन लेटर जिला प्रशासन को प्राप्त नहीं हुआ है, लेकिन राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के संभावित दौरे को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान दौरे पर आएंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, महामहिम 14 फरवरी को करेंगी मेहंदीपुर बालाजी का दर्शन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close