विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान दौरे पर आएंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, महामहिम 14 फरवरी को करेंगी मेहंदीपुर बालाजी का दर्शन

President Visit to Rajasthan: दौसा जिला कलेक्टर देवेंद्र कुमार यादव ने बताया कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का दौसा जिले में संभावित दौरा अभी तक फिक्स नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि इसके एक-दो दिन में टाइम फिक्स होने की संभावना है. 

Read Time: 2 min
राजस्थान दौरे पर आएंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, महामहिम 14 फरवरी को करेंगी मेहंदीपुर बालाजी का दर्शन
राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू (फाइल फोटो)

President Dropadi murmu Tour to Rajasthan: भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के जल्द ही दौसा के मेहंदीपुर बालाजी दर्शन के लिए आने की संभावना है. हालांकि अभी इस मामले में राष्ट्रपति भवन की तरफ से कोई कंफर्मेशन लेटर जिला प्रशासन को प्राप्त नहीं हुआ है. हालांकि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के संभावित दौरे को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है.

दौसा जिला कलेक्टर देवेंद्र कुमार यादव ने बताया कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का दौसा जिले में संभावित दौरा अभी तक फिक्स नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि इसके एक-दो दिन में टाइम फिक्स होने की संभावना है. 
मेहंदीपुर बालाजी दरबार

मेहंदीपुर बालाजी दरबार

रिपोर्ट के मुताबिक आगामी 14 फरवरी को राष्ट्रपति मुर्मू राजस्थान के दौरे पर आने की संभावना है. राष्ट्रपति विश्व विख्यात सिद्धपीठ बालाजी महाराज के दर्शन के लिए मेहंदीपुर बालाजी जा सकती है. राष्ट्रपति के बालाजी महाराज के दर्शनों के साथ आरती में शामिल होने का भी कार्यक्रम है.

हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जयपुर आए थे और उन्होंने गणतंत्र दिवस के मुख्य अतिथि फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने जयपुर मे एक रोड़ शो भी किया गया था. राजस्थानी और सनातनी परंपरा को देखकर फ्रांस के राष्ट्रपति भी प्रभावित हुए थे.

14 फरवरी को राष्ट्रपति मुर्मू के प्रस्तावित राजस्थान दौरे से प्रदेश के साथ धार्मिक और पर्यटन को पंख लगना संभावित हैं. राष्ट्रपति के मेंहदीपुर बालाजी दर्शन का संभावित दौरे से राजस्थान पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. राजस्थान पर्यटन विभाग राष्ट्रपति दौरे को लेकर बहुत उत्साहित है.

ये भी पढ़ें-राजस्थान में लगने वाला है हिजाब पर बैन? गृह राज्य मंत्री ने अब स्कूलों में ड्रेस कोड को लेकर दिया ये बयान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close