विज्ञापन

राजस्थान में 2018 में भर्ती हुए प्रधानाध्यापक गिरफ्तार, डमी कैंडिडेट बिठाने वाला दलाल भी हिरासत में

पुलिस ने वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा 2018 में डमी अभ्यर्थी बिठाने वाले सांचौर निवासी दलाल को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही भर्ती हुए प्रधानाध्यापक को भी गिरफ्तार किया गया है.

राजस्थान में 2018 में भर्ती हुए प्रधानाध्यापक गिरफ्तार, डमी कैंडिडेट बिठाने वाला दलाल भी हिरासत में
डमी कैंडिडेट बिठाने वाला दलाल

Rajasthan News: राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में शिक्षक भर्ती परीक्षा में डमी परीक्षार्थियों के माध्यम से नौकरी दिलाने के मामले एक के बाद एक सामने आ रहे हैं. ऐसा ही एक मामला अब बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ क्षेत्र में सामने आया है. मंगलवार को कुशलगढ़ थाना पुलिस ने वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा 2018 में डमी अभ्यर्थी बिठाने वाले सांचौर निवासी दलाल को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही प्रधानाध्यापक को भी गिरफ्तार किया गया है.

गोपनीय सूचना पर शुरू हुई जांच

पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अग्रवाला ने बताया कि एक गोपनीय परिवाद मिलने पर बागीदौरा पुलिस उपाधीक्षक विनय चौधरी ने रिपोर्ट दी. रिपोर्ट में बताया कि राजकीय प्राथमिक विद्यालय हाथिया दिल्ली के प्रधानाध्यापक संतोष  निवासी रूपाखेड़ा और लोहारिया बड़ा गांव निवासी सुमित्रा अड़ ने स्वयं की बजाय किसी अन्य को परीक्षा में बिठाया और परीक्षा उत्तीर्ण होने के बाद सरकारी नौकरी कर रहे हैं. इस पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता और राजस्थान सार्वजनिक परीक्षा अनुचित साधनों की रोकथाम अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज अनुसंधान शुरू किया.

प्रधानाध्यापक हुआ गिरफ्तार

रिपोर्ट दर्ज होने के बाद थानाधिकारी सवाईसिंह के नेतृत्व में अनुसंधान में टीम ने प्रधानाध्यापक संतोष और सुमित्रा को गिरफ्तार किया. पूछताछ में उन्होंने बताया कि उन्होंने परीक्षा में चयन कराने का सौदा पाली बड़ी निवासी ग्राम विकास अधिकारी सकनसिंह खड़िया से किया था. सकनसिंह पूर्व में इसी तरह के मामलों में गिरफ्तार होने के बाद न्यायिक हिरासत में है.

इस पर पुलिस ने सकनसिंह को प्रोडक्शन वारंट के जरिये गिरफ्तार किया. पूछताछ में उसने बताया कि परीक्षा में डमी अभ्यर्थी बिठाकर चयन का सौदा उसने सांचौर निवासी सुनील कुमार विश्नोई निवासी कुकावास से किया था. सुनील वर्तमान में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, कारौला सांचौर में भूगोल विषय के व्याख्याता के रूप में नियुक्त है. इस पर पुलिस आरोपी सुनील को तलाश कर गिरफ़्तारी के बाद मंगलवार को बांसवाड़ा लाई. प्रकरण में आरोपी के अन्य सहयोगियों की तलाश की जा रही है.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में CET परीक्षा 25 जिलों में दो दिन होगी आयोजित, डमी कैंडिडेट पकड़ने के लिए विशेष व्यवस्था

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अरविंद केजरीवाल का दिल्ली CM पद से इस्तीफा, आतिशी ने सरकार बनाने का पेश किया दावा
राजस्थान में 2018 में भर्ती हुए प्रधानाध्यापक गिरफ्तार, डमी कैंडिडेट बिठाने वाला दलाल भी हिरासत में
govt and private schools 01 to12th standard closed in Ajmer due to heavy rain and flood alert
Next Article
अजमेर में 12वीं तक के सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित, भारी बारिश और बाढ़ के अलर्ट के चलते प्रशासन का फैसला
Close