विज्ञापन
Story ProgressBack

फांसी के फंदे पर झूल गया आरएसी जवान, चार दिन पहले छुट्टी से ड्यूटी पर लौटा था जवान

मृतक हेड कांस्टेबल की पहचान मुन्नीलाल पुत्र उत्तम सिंह राजपूत के रूप में हुई है. आगरा जिले के शमशाबाद थाना क्षेत्र के मझारा गांव का निवासी मृतक जवान मुन्नीलाल धौलपुर आरएसी छठी बटालियन में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात था.

Read Time: 3 min
फांसी के फंदे पर झूल गया आरएसी जवान, चार दिन पहले छुट्टी से ड्यूटी पर लौटा था जवान
मृतक जवान मुन्नी लाल
Dholpur:

जिले के बाड़ी सदर थाना क्षेत्र के रामसागर चेक पोस्ट पर शनिवार को ड्यूटी पर तैनात एक आरएसी हेड कांस्टेबल की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला सामने आया है. घटना के बाद सदर मौके पर पहुंची पुलिस ने फांसी के फंदे पर झूल रहे आरएसी जवान की डेड बॉडी को बाड़ी सामान्य अस्पताल की मोर्चरी में भिजवाया, जहां परिजनों की मौजूदगी में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराकर शव को परिजनों को सुपुर्द कर दिया है. 

छठी बटालियन में हेड कांस्टेबल के पद पर था कार्यरत

मृतक हेड कांस्टेबल की पहचान मुन्नीलाल पुत्र उत्तम सिंह राजपूत के रूप में हुई है. आगरा जिले के शमशाबाद थाना क्षेत्र के मझारा गांव का निवासी मृतक जवान मुन्नीलाल धौलपुर आरएसी छठी बटालियन में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात था. घटना को लेकर सदर थाना अधिकारी विजय सिंह छोकर ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि रामसागर बांध किनारे लगी चेक पोस्ट पर तैनात आरएसी हेड कांस्टेबल मुन्नीलाल पुत्र उत्तम सिंह राजपूत की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है.

बड़े भाई ने जताई संदिग्ध मौत की आशंका

घटना को लेकर मृतक जवान के बड़े भाई लाखन सिंह पुत्र उत्तम सिंह राजपूत ने तहरीर दी है और मामले की जांच की जा रही है.इससे पहले,मृतक जवान के परिजनों की मौजूदगी में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंपा गया. परिजनों ने आरएसी जवान की मौत को संदिग्ध बताते हुए जांच की मांग की है. 

चार दिन पूर्व घर से ड्यूटी पर लौटा था

रिपोर्ट के मुताबिक मृतक हेड कांस्टेबल मुन्नीलाल 4 दिन पूर्व ही घर से ड्यूटी पर लौटा था. बताया जाता है कि घर से लौटे मृतक जवान का किसी प्रकार का घर में कोई झगड़ा क्लेश नहीं था और जब अचानक से परिजनों को उसकी मौत की सूचना मिली तो परिवार में हडकंप मच गया. 

दो बच्चों का पिता था मृतक

मृतक के बड़े भाई ने लाखन सिंह ने बताया की मुन्नीलाल के दो बेटे और एक बेटी है. बेटी हेम कुमारी की शादी हो चुकी है, जबकि बेटे प्रदीप और कोमल अपना पुश्तैनी काम करते हैं. हेड कांस्टेबल की उम्र 58 साल बताई गई है. फिलहाल घटना से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. जवान की मौत से बटालियन में भी शौक की लहर दौड़ गई है.

यह भी पढ़ें-यूट्यूबर एल्विश यादव की गिरफ्तारी और रिहाई पर उठे सवाल, जानें क्या है अंदर की बात?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close