विज्ञापन
Story ProgressBack

Rain Alert: राजस्थान में भारी बारिश का ऑरेंज और Yellow Alert, जानें अपने जिले के मौसम का हाल

Rain Alert: जयपुर में 3 जुलाई शाम को झमाझम बारिश हुई, जिससे सामान्य जीवन प्रभावित हुआ. मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

Rain Alert: राजस्थान में भारी बारिश का ऑरेंज और Yellow Alert, जानें अपने जिले के मौसम का हाल
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Rajasthan Rain Alert: मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में आने वाले दिनों में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है. जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार आगामी दो-तीन दिन जयपुर, भरतपुर, कोटा व उदयपुर संभाग के कुछ भागों में मेघ गर्जन के साथ मध्यम से कहीं-कहीं तेज दर्ज की बारिश होने की संभावना है.  इस दौरान जयपुर, भरतपुर व कोटा संभाग में एक दो स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है. 

सड़कों पर भरा पानी, लाग जाम  

राजधानी जयपुर में बुधवार शाम को मौसम पलटा और मेघ गर्जन के साथ तेज बारिश हुई जिससे सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ.  राजधानी के कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया और यातायात जाम की स्थिति रही.  सड़कों पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं.  कई इलाकों से जलभराव की शिकायतें भी मिली है. 

जयपुर में 10.7MM बारिश रिकॉर्ड की गई 

जयपुर मौसम केन्द्र के अनुसार जयपुर हवाई अड्डे पर रात साढ़े आठ बजे तक 10.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.  राजधानी में शाम को करीब एक घंटे तक तेज बारिश हुई.  राजधानी की जेएलएन रोड, टोंक रोड, सीकर रोड और शहर के अन्य इलाकों में सड़कों पर पानी भराव के साथ जाम की स्थिति बनी रही. 

मालवीय नगर अंडरपास में भरा पानी

मालवीय नगर अंडरपास और अर्जुन नगर अंडरपास सहित शहर के कुछ अंडरपास में बारिश का पानी जमा हो गया. वाहनों की आवाजाही बहाल करने में कुछ समय लगा. इस बीच, मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि आगामी दिनों में पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना है. 

लवर में 32MM, करौली में 12MM बारिश 

जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार अगले दो-तीन दिन में जयपुर, भरतपुर, कोटा और उदयपुर संभाग के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है.  इस दौरान जयपुर, भरतपुर और कोटा संभाग में एक-दो स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है. केंद्र के अनुसार बुधवार सुबह से शाम साढ़े पांच बजे तक अलवर में 32 मिमी, करौली में 12 मिमी और संगरिया में 0.5 मिमी बारिश दर्ज की गई. 

श्रीगंगानगर में अधिकतम तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस 

श्रीगंगानगर में बुधवार को अधिकतम तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो राज्य का सबसे गर्म स्थान रहा.  बीकानेर में अधिकतम तापमान 42.6 डिग्री, संगरिया में 42.3 डिग्री, फतेहपुर में 42 डिग्री, जैसलमेर में 41 डिग्री, फलोदी में 40.4 डिग्री, चूरू में 40.1 डिग्री, बाड़मेर में 40 डिग्री, पिलानी में 39.3 डिग्री, सीकर में 39 डिग्री, जोधपुर में 38.9 डिग्री तथा राज्य के अन्य प्रमुख स्थानों पर 37.8 डिग्री सेल्सियस से 31.1 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया. 

अगले 48 घंटे में पश्चिमी राजस्थान में तेज हवाओं के साथ होगी बारिश 

मौसम केन्द्र के प्रवक्ता ने बताया कि अगले 48 घंटों के दौरान पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और तेज हवाएं चलने की प्रबल संभावना है. अगले तीन-चार दिनों तक जोधपुर संभाग के अधिकांश हिस्सों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है. 

यह भी पढ़ें: राजस्थान में भी हुआ था हाथरस जैसा हादसा, 216 लोगों की हुई थी मौत, 16 साल बाद भी नहीं आई जांच रिपोर्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इस साल सावन में 5 सोमवार होंगे, अपने करीबियों को ऐसे दें शुभकामनाएं
Rain Alert: राजस्थान में भारी बारिश का ऑरेंज और Yellow Alert, जानें अपने जिले के मौसम का हाल
Jhalawar Fore lane Condition gets worst Even after spending 10 crores Jaipur Discom planning spoiled whole scenario
Next Article
Rajasthan:10 करोड़ के खर्च के बाद भी झालावाड़ फोरलेन की सूरत बिगड़ी, जयपुर डिस्कॉम की राय ने बिगाड़ा सारा खेल
Close
;