विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान विधानसभा उपचुनाव के लिए डोटासरा की तैयारी, 5 सीटों पर कांग्रेस ने की कमेटी का गठन, देखें लिस्ट

गोविंद सिंह डोटासरा ने संगठनात्मक सक्रियता बढ़ान के लिए पांचों विधानसभा क्षेत्र के लिए चार सदस्यीय समिति का गठन किया है.

राजस्थान विधानसभा उपचुनाव के लिए डोटासरा की तैयारी, 5 सीटों पर कांग्रेस ने की कमेटी का गठन, देखें लिस्ट

Rajasthan Assembly By-Elections: राजस्थान में जल्द ही विधानसभा उपचुनाव होनेवाले हैं. राजस्थान में 5 सीटों पर विधायक अब सांसद बन चुके हैं, जिसके बाद 5 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव का ऐलान होनेवाला है. वहीं उपचुनाव के लिए अलग-अलग पार्टियां तैयारियों में जुट चुकी है. इस बीच कांग्रेस ने भी अपनी कमर कस ली है. बता दें 5 विधानसभा सीटों में से तीन सीटों पर कांग्रेस के विधायक सांसद पहुंचे हैं. जबकि एक सीट पर RLP और एक सीट पर BAP के विधायक सांसद बने हैं. ऐसे में कांग्रेस अपनी जीती हुई सीट को हाथ से निकलने नहीं देगी. विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने फिर से मोर्चा संभाल लिया है.

गोविंद सिंह डोटासरा ने संगठनात्मक सक्रियता बढ़ान के लिए पांचों विधानसभा क्षेत्र के लिए चार सदस्यीय समिति का गठन किया है. समिति द्वारा ब्लॉक, मण्डल तथा बूथ कांग्रेस कमेटियों की बैठक ली जाकर क्षेत्र के जमीनी कार्यकर्ताओं के साथ सीधा संवाद किया जायेगा और जमीनी स्तर पर संगठन का मतदाताओं से संवाद एवं जुड़ाव के लिए कार्य योजना बनाकर चुनाव में जीत सुनिश्चित के लिए रूपरेखा तैयार करेंगे.

पांच विधानसभा सीटों पर चार सदस्यीय टीम

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं प्रवक्ता स्वर्णिम चतुर्वेदी ने बताया कि प्रदेश के पांच विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उप चुनावों में पार्टी संगठन की मजबूती एवं क्षेत्र में जमीनी स्तर तक सक्रियता बढ़ाने के लिए गोविन्द सिंह डोटासरा ने प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र हेतु वरिष्ठ कांग्रेसजनों की चार सदस्यीय समिति का गठन किया है. समिति द्वारा अपने-अपने क्षेत्र के ब्लॉक, मण्डल तथा बूथ कांग्रेस कमेटियों के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर सीधा संवाद किया जायेगा. संगठन की मजबूती व सक्रियता का फीडबैक लिया जाकर क्षेत्रीय मतदाताओं में संगठन की सक्रियता को बढ़ाने हेतु निर्देश प्रदान किये जायेंगे. 

Govind Singh Dotasra on NEET 2024

Congress Committee 

गठित टीम के सदस्य

विधानसभा क्षेत्र झुन्झुनूं हेतु गठित समिति में सांसद  बृजेन्द्रसिंह ओला, महासचिव रामसिंह कस्वा, जिलाध्यक्ष  दिनेश सूण्डा, विधायक मनोज मेघवाल को शामिल किया गया है. इसी प्रकार विधानसभा क्षेत्र दौसा हेतु गठित समिति में सांसद  मुरारीलाल मीणा, महासचिव पुष्पेन्द्र भारद्वाज, जिलाध्यक्ष रामजीलाल ओड, विधायक रफीक खान शामिल है. जबकि विधानसभा क्षेत्र देवली-उनियारा में सांसद  हरीश मीणा, महासचिव  प्रशांत शर्मा, जिलाध्यक्ष  हरिप्रसाद बैरवा, विधायक  विकास चौधरी, विधानसभा क्षेत्र खींवसर में जिलाध्यक्ष  जाकिर हुसैन गैसावत, विधायक  डूंगरराम गेदर, प्रदेश कांग्रेस सेवादल के मुख्य संगठक  हेमसिंह शेखावत, एनएसयूआई के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष  अभिषेक चौधरी और विधानसभा क्षेत्र चौरासी में उपाध्यक्ष रतन देवासी, जिलाध्यक्ष  वल्लभराम पाटीदार, विधायक  पुष्करलाल डांगी, पूर्व विधायक रामलाल मीणा को शामिल किया गया है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
RPS Rule Amendment: राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला, पुलिस सेवा में OBC को मिलने वाली 5 साल की छूट खत्म
राजस्थान विधानसभा उपचुनाव के लिए डोटासरा की तैयारी, 5 सीटों पर कांग्रेस ने की कमेटी का गठन, देखें लिस्ट
RPSC will conduct RAS main exam for two days, know when and where to get the admit card, what is the strict guideline
Next Article
RPSC दो दिन आयोजित करेगी RAS मुख्य परीक्षा, जानें कब और कहां मिलेगा एडमिट कार्ड, क्या है सख्त गाइडलाइन
Close
;