विज्ञापन
Story ProgressBack

Mayawati Rajasthan Visit: राजस्थान में मायावती की एंट्री से बिगडे़गा गेम! 5 साल बाद आज फिर भरतपुर में होगी जनसभा

Rajasthan Election 2023: उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती आज भरतपुर में जनसभा करने वाली हैं. भरतपुर की सातों विधानसभा सीटों पर एससी वोट बड़ी संख्या में हैं. इसीलिए वे आज यहां लोगों को साधने आने वाली हैं.

Read Time: 3 min
Mayawati Rajasthan Visit: राजस्थान में मायावती की एंट्री से बिगडे़गा गेम! 5 साल बाद आज फिर भरतपुर में होगी जनसभा
बसपा सुप्रीमो मायावती.

Rajasthan Elections: राजस्थान की सियासत में बहुजन समाज पार्टी (BSP) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती (Mayawati) की एंट्री होने जा रही है. बीएसपी सुप्रीमो पूर्वी राजस्थान के भरतपुर और धौलपुर में शुक्रवार से जनसभाओं का आगाज करने वाली हैं. आज दोपहर 12 बजे भरतपुर जिले की 7 विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशियों के समर्थन में वे जनसभा को संबोधित करेंगी. इस विशाल जनसभा में भारी भीड़ जुटने का अनुमान है, जिसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. 

5 साल बाद आ रहीं भरतपुर

मायावती 5 साल बाद भरतपुर शहर के नदबई कस्बे में आ रही हैं और उनका मकसद 7 विधानसभा सीटों पर 4 लाख एससी वोटो को साधना है. मायावती ने 2018 के विधानसभा चुनावों में नदबई कस्बे में बसपा प्रत्याशी जोगिंदर सिंह अवाना के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया था और जोगिंदर सिंह अवाना विजय हुए थे. बसपा पार्टी से विजय होने के बाद जोगिंदर सिंह अवाना कांग्रेस में शामिल हो गए. इस बार 2023 के चुनावो में नदबई विधानसभा से खेमकरण तौली को उम्मीदवार बनाया है. इस जनसभा में जिले की सात विधानसभा क्षेत्रों से बहुजन समाज के कार्यकर्ता व समर्थक बड़ी संख्या में शामिल होंगे. 

प्रत्याशियों को मिलता है फायदा

राष्ट्रीय अध्यक्ष सुप्रीमो मायावती की भरतपुर जिले में प्रत्येक विधानसभा चुनाव में जनसभा आयोजित करवाई जाती है, क्योंकि यहां बीएसपी पार्टी को काफी फायदा मिलता है और सात विधानसभा क्षेत्र में से दो-एक सीटों पर इन्हें विजय हासिल होती है. 2018 के चुनाव में नगर और नदबई विधानसभा क्षेत्र से बसपा को विजय हासिल हुई थी. 2023 के चुनावों में जिले की भरतपुर से गिरीश चौधरी, नदबई से खेमकरण तौली, कामा से शकील खान, डीग कुम्हेर से हरिओम शर्मा, रूपवास बयाना मदन मोहन भंडारी, वैर भुसावर से चिरमोली जाटव, नगर से खुर्शीद अहमद प्रत्याशी हैं. 

बदल जाएगा सियासी गणित

भरतपुर की सातों विधानसभा सीटों पर एससी वोट बड़ी संख्या में हैं. यही वजह है कि सुप्रीमो मायावती भरतपुर में जनसभा को संबोधित करने जा रही हैं. जनसभा आयोजित होने से जिले की कई विधानसभा सीटों का गणित बदलेगा. जिले की नदबई कस्बे में स्थित कृषि उपज मंडी में जनसभा को संबोधित करेंगी.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close