विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 27, 2023

Rajasthan Elections 2023: विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले खाटू श्याम जाएंगे CM अशोक गहलोत, फिर सालासर के लिए होंगे रवाना

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज सीकर के खाटू श्याम जी मंदिर में दर्शन करने के लिए आ रहे हैं. सीएम गहलोत का यह दौरा राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले महत्वपूर्ण माना जा रहा है. खाटू श्याम जी और सालासर बालाजी मंदिर राजस्थान के प्रमुख धार्मिक स्थलों में से हैं.

Read Time: 3 min
Rajasthan Elections 2023: विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले खाटू श्याम जाएंगे CM अशोक गहलोत, फिर सालासर के लिए होंगे रवाना
सीएम अशोक गहलोत

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) आज सीकर के खाटू श्याम जी के मंदिर में दर्शन करने के लिए आ रहे हैं. वह दोपहर 3 बजे हेलीकॉप्टर से रींगस रोड स्थित सरकारी पार्किंग स्थल पर बने हेलीपैड पर पहुंचेंगे. वहां से काफिले के साथ खाटू श्याम मंदिर जाएंगे. मंदिर में दर्शन करने के बाद वह 3:30 बजे सिद्धपीठ सालासर के लिए हेलीकॉप्टर से रवाना होंगे.

चुनावी लिहाज से अहम दौरा 

सीएम गहलोत का यह दौरा राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले महत्वपूर्ण माना जा रहा है. खाटू श्याम जी और सालासर बालाजी मंदिर राजस्थान के प्रमुख धार्मिक स्थलों में से एक हैं. इन मंदिरों में देशभर से लाखों श्रद्धालु आते हैं. सीएम गहलोत के इन मंदिरों में दर्शन करने से उनकी धार्मिक भावनाओं को बढ़ावा मिलेगा और वह जनता के बीच अपनी छवि भी मजबूत कर सकेंगे. सीएम गहलोत के दौरे को लेकर प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. संभागीय आयुक्त, आईजी, कलेक्टर, एसपी सहित अधिकारियों ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया है.

प्रसिद्ध हिंदू मंदिरों मे से एक

खाटू श्याम मंदिर राजस्थान के सबसे प्रसिद्ध हिंदू मंदिरों में से एक है. यह मंदिर भगवान कृष्ण के अवतार श्याम बाबा को समर्पित है. मंदिर में हर साल लाखों भक्त दर्शन करने आते हैं. मुख्यमंत्री गहलोत का यह दौरा राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले आया है. माना जा रहा है कि वे इस दौरे के माध्यम से धार्मिक मुद्दों पर जोर देना चाहते हैं. मुख्यमंत्री गहलोत का यह दौरा राजनीतिक रूप से भी महत्वपूर्ण है. सीकर विधानसभा क्षेत्र में 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने जीत हासिल की थी. गहलोत चाहते हैं कि इस दौरे से कांग्रेस को सीकर में फिर से मजबूत होने में मदद मिले.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Assembly election 2023: सीएम गहलोत करेंगे ताबड़तोड़ कैंपेन, 9 दिनों में 18 जिलों की करेंगे यात्रा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close