विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Election 2023: डोटासरा बोले, राज नहीं, रिवाज बदलेगा, 'राजस्थान में एक बार फिर बनेगी कांग्रेस सरकार'

राजस्थान में हर विधानसभा चुनाव में राज यानी सरकार बदलने का 'रिवाज' है. इसी संदर्भ में डोटासरा ने दावा किया कि इस बार 'राज' नहीं 'रिवाज' बदलेगा. सीएम गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को जहां घोषित जन कल्याणकारी योजनाओं के दम पर सत्ता में वापसी का भरोसा है, तो भाजपा विकास, भ्रष्टाचार और महिला अपराध मुद्दे पर सत्ता में वापसी का विश्वास जता रही है. 

Read Time: 3 min
Rajasthan Election 2023: डोटासरा बोले, राज नहीं, रिवाज बदलेगा, 'राजस्थान में एक बार फिर बनेगी कांग्रेस सरकार'
गोविंद सिंह डोटासरा ( फाइल फोटो)
जयपुर:

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बुधवार को विश्वास जताया कि राज्य में एक बार फिर कांग्रेस की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनेगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य में भाजपा का धार्मिक ध्रुवीकरण का एजेंडा विफल रहा. बता दें, 25 नवंबर को हुए मतदान के बाद आगामी 3 दिसंबर को मतगणना होना है, जिसके बाद राजस्थान में नई सरकार का गठन होगा. 

डोटासरा ने कहा, मतदान के बाद जो रुझान जनता, राजनीतिक विश्लेषकों से आ रहे हैं उन सबसे एक ही बात निकलकर आ रही है कि राजस्थान में राज नहीं, बल्कि रिवाज बदलेगा. कांग्रेस पार्टी राजस्थान में एक बार फिर पूरे बहुमत के साथ सत्ता में आएगी.

उल्लेखनीय है कि राज्य में हर विधानसभा चुनाव में राज यानी सरकार बदलने का 'रिवाज' है. इसी संदर्भ में डोटासरा ने दावा किया कि इस बार 'राज' नहीं 'रिवाज' बदलेगा. सीएम अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को जहां घोषित जन कल्याणकारी योजनाओं के दम पर सत्ता में वापसी का भरोसा है, तो भाजपा विकास, भ्रष्टाचार और महिला अपराध मुद्दे पर सत्ता में वापसी का विश्वास जता रही है. 

डोटासरा ने कहा,विपक्षी दल भाजपा के लिए धार्मिक ध्रुवीकरण प्रमुख एजेंडा होता है, लेकिन हमारी सरकार ने जिस तरह से सबको साथ लेकर काम किया, उससे राजस्थान में इनका यह एजेंडा नहीं चल पाया.

राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं की चर्चा करते हुए डोटासरा ने कहा कि घोषित जनकल्याणकारी योजनाओं व राज्य के बेहतर प्रशासन के मॉडल की पूरे देश में चर्चा है और उनको अपनाने करने की भी होड़ मची है. मालूम हो, चुनाव पूर्व कांग्नेस ने 7 गारंटियों का ऐलान किया है, इसमें परिवार की एक महिला को हर साल 10 ,000 रुपए और 500 रुपए में घरेलू गैस सिलेंडर देने की गारंटी दी गई है. हालांकि ऐसी ही कुछ गारंटी बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र भी किया है. 

ये भी पढ़ें-राजस्थान चुनावः नागौर की भाजपा प्रत्याशी ज्योति मिर्धा के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में मामला दर्ज

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close