विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान चुनावः नागौर की भाजपा प्रत्याशी ज्योति मिर्धा के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में मामला दर्ज

दो साल पहले मिर्धा और उनकी बहन ने पूनिया और उनके रिश्तेदारों के खिलाफ जमीन हड़पने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया था. मामला अदालत में गया, जहां मिर्धा के आरोप निराधार पाए गए और प्राथमिकी रद्द कर दी गई.

Read Time: 3 min
राजस्थान चुनावः नागौर की भाजपा प्रत्याशी ज्योति मिर्धा के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में मामला दर्ज
भाजपा में शामिल होती ज्योति मिर्धा. (फाइल फोटो)

Case against BJP candidate Jyoti Mirdha: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को 75 फीसदी से अधिक मतदान हुआ. मतदान के बाद अब नतीजों का इंतजार है. वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी. लेकिन इससे पहले मंगलवार को नागौर विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार ज्योति मिर्धा से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई. दरअसल ज्योति मिर्धा मंगलवार को एक कानूनी पचड़े में फंस गई. ज्योति मिर्धा के खिलाफ एक भूमि विवाद में धोखाधड़ी के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है. पुलिस ने यह जानकारी मंगलवार को दी.

मिली जानकारी के अनुसार उदय मंदिर थाने में पूर्व सांसद मिर्धा, उनकी बहन और एक अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी और जाली दस्तावेज तैयार करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने कहा, “यह मामला आदर्श प्रगतिशील गृह निर्माण सहकारी समिति से संबंधित भूमि विवाद से जुड़़ा है.”

किसान नेता विजय पूनिया ने पहले मिर्धा और उनकी बहन पर मानहानि, झूठे आरोप लगाने, धोखाधड़ी और जाली भूमि दस्तावेज जमा करने का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. पूनिया ने कहा, “चूंकि प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई, तो हमने जोधपुर की अदालत का दरवाजा खटखटाया और अदालत ने 17 नवंबर को पुलिस को मामले में प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया.”

दो साल पहले मिर्धा और उनकी बहन ने पूनिया और उनके रिश्तेदारों के खिलाफ जमीन हड़पने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया था. मामला अदालत में गया, जहां मिर्धा के आरोप निराधार पाए गए और प्राथमिकी रद्द कर दी गई. आदेश के खिलाफ मिर्धा द्वारा दायर दो याचिकाओं को शीर्ष अदालत ने खारिज कर दिया था. अब मतदान से पहले यह मामला फिर से उठा है. 

मालूम हो कि चुनाव से पहले ज्योति मिर्धा ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली थी. पार्टी बदलने के बाद  अपनी पहली प्रतिक्रिया में पूर्व सांसद ज्योति मिर्धा ने कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस अब दिशा भटक चुकी है, वहां कार्यकर्ताओं की अनदेखी की जाती है. प्रदेश में महिला अत्याचार के मामले बढ़ रहे हैं.

यह भी पढ़ें - बीजेपी में शामिल हुईं पूर्व सांसद ज्योति मिर्धा, बीजेपी मुख्यालय में थामा दामन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close