विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 13, 2023

Rajasthan Election 2023: 'बागी' नेताओं के सहारे बीजेपी को जीत का भरोसा, सीपी जोशी बोले- 'कांग्रेस का जाना तय है'

राजस्थान बीजेपी में जारी घमासान के बीच पार्टी प्रदेशाध्यक्ष चन्द्र प्रकाश जोशी का बयान सामने आया है जिसमें वे सर्वसम्मति से उम्मीवारों के नाम तय होने और चुनाव में जीत हासिल करने की बात कहते नजर आ रहे हैं.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election 2023: 'बागी' नेताओं के सहारे बीजेपी को जीत का भरोसा, सीपी जोशी बोले- 'कांग्रेस का जाना तय है'
बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी.

Rajasthan Election 2023 News: राजस्थान में जब से भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है, तभी से पार्टी कार्यकर्ता विरोध पर उतर आए हैं. उनका कहना है कि पार्टी ने काबिल लोगों को नजरअंदाज करते हुए उन बागी नेताओं को टिकट दे दिए हैं, जिनकी वजह से बीजेपी को कभी हार का सामना करना पड़ा था. अपनी इसी बात का विरोध जताने के लिए बीजेपी कार्यकर्ता अब राजस्थान के कई जिलों से जयपुर पहुंचने लगे हैं. ऐसे में बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने मीडिया के सामने इस पूरे मामले पर बयान देते हुए बड़ा दावा भी किया है.

गुरुवार देर रात सीपी जोशी ने कहा, 'पार्टी में संसदीय बोर्ड है और सभी फैसले सबकी राय से लिए जाते हैं. लिस्ट जारी होने के बाद लोगों को भरोसा है कि कमल खिलेगा 2023. हमें पूरा विश्वास है कि राजस्थान की जनता 25 नवंबर को कमल को जिताने वाली है.' इस दौरान जोशी कांग्रेस पर हमले का मौका भी नहीं चूके. उन्होंने कहा, 'कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी मान लिया है कि वे राजस्थान में जीतने वाले नहीं हैं. उनके नेता और विधायक भी मान रहे हैं कि घोषणा पत्र में किए गए वादे अधूरे हैं. लोगों ने तय कर लिया है कि इस बार विधानसभा चुनाव में बीजेपी को ही जिताना है.'

उन्होंने आगे कहा, 'यह स्वाभाविक है कि बहुत से लोग महत्वाकांक्षी होते हैं और कुछ के मन में भावनाएं होती हैं, लेकिन सभी परिवार के सदस्य हैं. भाजपा में कमल का निशान हमारा उम्मीदवार है. हम कमल के निशान के साथ विचारधारा लेकर चलते हैं. सांसद भी एक पार्टी कार्यकर्ता हैं, वह उसी क्षेत्र के निवासी हैं और वह कोई बाहर से नहीं हैं. कांग्रेस सरकार ने साढ़े चार साल में घोषणाओं के अलावा कुछ नहीं किया और धरातल पर कुछ नहीं है. मुख्यमंत्री ने आदर्श आचार संहिता लागू होने से कुछ समय पहले ही बोर्डों में नियुक्तियों के प्रस्तावों को मंजूरी दी थी. आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 21 सीटें भी नहीं जीत पाएगी.'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close