विज्ञापन

अजमेर में अवैध निर्माण पर भड़के विधानसभा अध्यक्ष देवानानी, आदेश के बाद चला ADA का बुलडोजर

फायसागर झील के पास गांव बोराज में खातेदारी भूमि को बिना सम परिवर्तन कराए बिना गैर कृषि कार्य के लिए उपयोग लिया जा रहा था. इस पर वासुदेव देवनानी ने अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

अजमेर में अवैध निर्माण पर भड़के विधानसभा अध्यक्ष देवानानी, आदेश के बाद चला ADA का बुलडोजर
अजमेर में प्रशासन का बुलडोजर एक्शन

Rajasthan News: राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष और अजमेर उत्तर से विधायक वासुदेव देवनानी के जिला प्रशासन को दिए निर्देश के 24 घंटे के अंदर फायसागर झील के आसपास सरकारी भूमि पर अवैध रूप से काटी गई कॉलोनियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई. ADA ने कार्रवाई कर सरकारी जेसीबी द्वारा मुटाम, सड़क और पिलर को ध्वस्त कर दिया गया. इस मौके पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस का बड़ी संख्या में तैनाती की गई थी. 

बिना गैर कृषि कार्य के लिए किया उपयोग 

अजमेर विकास प्राधिकरण के पटवारी पवन साम्रिया ने जानकारी देते हुए बताया कि फ़ाय सागर झील के पास गांव बोराज में खातेदारी भूमि को बिना सम परिवर्तन कराए बिना गैर कृषि कार्य के लिए उपयोग लिया जा रहा था. इस विषय में विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी द्वारा शनिवार को जिला कलेक्टर डॉ भारती दीक्षित जिला पुलिस अधीक्षक देवेंद्र कुमार बिश्नोई और अजमेर विकास प्राधिकरण आयुक्त को नियम अनुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे. जिस पर रविवार को अजमेर विकास प्राधिकरण और पुलिस के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई को अंजाम दिया.

देवनानी ने अधिकारियों को दिए थे निर्देश 

विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने शनिवार को सर्किट हाउस में विभिन्न विभागों की संयुक्त बैठक ली. उन्होंने शहर के विकास से जुडे़ विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की. उन्होंने कहा कि फायसागर झील के आसपास सरकारी जमीन पर अवैध रूप से कॉलोनी काटे जाने की शिकायतें मिल रही थी. अतिक्रमियों ने ना सिर्फ कब्जा किया बल्कि वहां सड़कें भी बना दी. अजमेर विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को उन्हें शीघ्र चिन्हित कर हटाए और अतिक्रमणकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे. 

इनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग 

उन्होंने कहा कि फायसागर क्षेत्र में ही सरकारी जमीन पर कब्जे कर ईंट-भट्टे, पोल्ट्री फॉर्म और अन्य कार्रवाई की शिकायतें भी मिल रही हैं. अजमेर विकास प्राधिकरण इन शिकायतों को चिन्हित कर जांच करवाए. इसी तरह फॉयसागर और लोहागल रोड़ पर रोड़लाइटें नहीं होने के कारण आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं. यहां अजमेर विकास प्राधिकरण और नगर निगम की ओर से रोड़ लाइटें भी लगवाई जाएं.

ये भी पढ़ें- खाना खाते ही 6 बच्चों की तबियत बिगड़ी, 2 की मौत; फूड पॉइजनिंग की आशंका

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बाड़मेर के राजकीय अस्पताल में महिला के साथ छेड़छाड़, कलेक्टर टीना डाबी के संज्ञान में आने पर कार्रवाई
अजमेर में अवैध निर्माण पर भड़के विधानसभा अध्यक्ष देवानानी, आदेश के बाद चला ADA का बुलडोजर
Thakur ji procession started from Raghunath temple of Banswara district, Jaljhulani Gyaras celebrated since 1100 years
Next Article
बांसवाड़ा में आज शहर भ्रमण पर निकलेंगे भगवान, 1100 साल से मनाई जाती है जलझूलनी ग्यारस
Close