विज्ञापन

Nandotsav 2024: जयपुर में आज आधे दिन की छुट्टी, कई सड़कों पर रूट डायवर्ट, जानें किस समय नगर भ्रमण पर निकलेंगे ठाकुर जी

Jaipur News: जन्माष्टमी के बाद भजनलाल सरकार ने 27 अगस्त को जयपुर शहर में आधे दिन के अवकाश की घोषणा की है.

Nandotsav 2024: जयपुर में आज आधे दिन की छुट्टी, कई सड़कों पर रूट डायवर्ट, जानें किस समय नगर भ्रमण पर निकलेंगे ठाकुर जी

Rajasthan: राजस्थान में जन्माष्टमी का पर्व सोमवार को राजधानी जयपुर में  बड़े ही भक्ति भाव और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. शहर में स्थित गोविंद देव जी, राधादमोदर, अक्षयपात्र, इस्कॉन,  गोपीनाथ जी सहित अन्य कई प्रमुख मंदिरों में विशेष सजावट देखने को मिली. वहीं, जन्मोत्सव के बाद आज यानी मंगलवार को शहर में नंदोत्सव मनाया जाएगा. इसके तहत शोभायात्रा निकाली जाएगी. जिसे देखते हुए भजनलाल सरकार ने 27 अगस्त को जयपुर शहर में आधे दिन के अवकाश की घोषणा की है. इसी के साथ पुलिस प्रशासन ने भी भीड़ भाड़ को देखते हुए यातायात को लेकर भी ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. 

इन रूटों से रहे बचकर

इसके तहत यातायात व्यवस्था में कुछ बदलाव किए गए हैं. क्योंकि शोभायात्रा के विभिन्न स्थानों पर पहुंचने से पहले उन रास्तों पर यातायात डायवर्ट कर दिया जाएगा. इसके अंतर्गत जयपुर शहर के हवा महल, जौहरी बाजार, बापू बाजार, चांदपोल में पार्किंग व्यवस्था नहीं की गई है.  साथ ही शाम 4 बजे से घाटगेट, बड़ी चौपड़, सांगानेरी गेट, गलता गेट की तरफ से टेंपो, सिटी बस व अन्य मध्यम श्रेणी के वाहनों के चारदीवारी में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। वहीं सांगानेरी गेट से बड़ी चौपड़ होते हुए जाने वाली बसें घाटगेट, ट्रांसपोर्ट नगर, दिल्ली बाइपास होते हुए आमेर की तरफ जा सकेंगी. इसके अलावा संजय सर्किल से रामगंज, आमेर जाने वाली बसें संसार चंद्र रोड, एमआई रोड, घाटगेट होते हुए आमेर की तरफ जा सकेंगी.

जयपुर में रहेगा आधे दिन का अवकाश 

बता दें कि सामान्य शासन विभाग ने मंगलवार को आधे दिन के अवकाश का आदेश जारी किया. इस आदेश में लिखा कि ‘भगवान श्री कृष्ण जन्माष्टमी उत्सव की शोभायात्रा के उपलक्ष्य में दिनांक 27.08.2024 (मंगलवार) को मध्यान्ह 1.30 बजे से जयपुर शहर स्थित राजस्थान सरकार के समस्त कार्यालयों/ राजकीय उपक्रमों/ शिक्षण संस्थानों के लिए आधे दिवस का अवकाश घोषित किया जाता है.'

मंगलवार को ठाकुर जी निकलते है नगर भ्रमण पर 

जन्माष्टमी पर कान्हा के जन्मोत्सव के दूसरे दिन शहर में कई स्थानों पर नंदोत्सव मनाया जाता है. जिसमें ठाकुर जी नगर भ्रमण के लिए निकलते हैं। जिसमें पूज्य देवता गोविंद देव जी की शोभायात्रा निकाली जाती है. यह शोभायात्रा धूमधाम से और हरिनाम संकीर्तन के साथ निकाली जाती है. जिसमें हजारों की संख्या में श्रद्धालु उपस्थित होते हैं. और ठाकुर जी के दर्शन का लाभ उठाते हैं.

यह भी  पढ़ें: जन्माष्टमी पर भारत में 25,000 करोड़ रुपये से अधिक का कारोबार: CAIT

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिया कुमारी का बड़ा ऐलान, जल्द आएगी राजस्थान की नई पर्यटन नीति
Nandotsav 2024: जयपुर में आज आधे दिन की छुट्टी, कई सड़कों पर रूट डायवर्ट, जानें किस समय नगर भ्रमण पर निकलेंगे ठाकुर जी
Asaram parole period ends he is being brought to Jodhpur from Maharashtra amid tight security
Next Article
Asaram parole: आसाराम की पैरोल की अवधि हुई समाप्त,कड़ी सुरक्षा के बीच महाराष्ट्र से लाया जा रहा है जोधपुर
Close