विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: राजस्थान बीजेपी में फिर बड़ा फेरबदल, सीपी जोशी ने इन 37 नेताओं को सौंपी नई जिम्मेदारी

Lok Sabha Elections 2024: हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने एक भाषण के दौरान बीजेपी नेताओं को सोच समझकर बयान देने की हिदायत दी थी. इसी के मद्देनजर अब राजस्थान में नए प्रवक्ताओं और मीडिया पैनलिस्ट की सूची जारी की गई है.

Read Time: 2 min
Rajasthan Politics: राजस्थान बीजेपी में फिर बड़ा फेरबदल, सीपी जोशी ने इन 37 नेताओं को सौंपी नई जिम्मेदारी
सीपी जोशी का फाइल फोटो.

Rajasthan News: आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों के क्रम में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की राजस्थान इकाई के प्रमुख सीपी जोशी (CP Joshi) ने राज्य में नए प्रवक्ता और मीडिया पैनलिस्ट सदस्यों की घोषणा की. राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सीपी जोशी के निर्देश पर देर रात ये सूची जारी की गई. इस सूची में राजस्थान भाजपा के 23 नए राज्य प्रवक्ता और 14 राज्य मीडिया पैनलिस्ट शामिल हैं.

मुकेश पारीक बने गया कार्यालय प्रभारी

वरिष्ठ नेता मुकेश पारीक को प्रदेश कार्यालय प्रभारी बनाया गया है. राजस्थान में बीजेपी के प्रवक्ताओं की सूची में जयपुर से कुलदीप धनकड़, सीकर से लक्ष्मीकांत भारद्वाज, हनुमानगढ़ से अशोक सैनी, अलवर से पूजा कपिल मिश्रा, नागौर से माधोराम चौधरी, अजमेर से हिमांशु शर्मा शामिल हैं. स्टेट पैनलिस्ट में बीकानेर से चेतन प्रकाश, कोटा से हितेंद्र शर्मा, जयपुर से विकास बारहट, नागौर से राजेश चौधरी और सीकर से अटल खंडेलवाल शामिल थे. 

राज्य में हुआ था नई कार्यकारिणी का ऐलान

इससे पहले शुक्रवार को, राजस्थान इकाई के अध्यक्ष सीपी जोशी ने महत्वपूर्ण बदलाव लाते हुए एक नई राज्य टीम के गठन की घोषणा की. शुक्रवार देर रात पार्टी के नये प्रदेश पदाधिकारियों की सूची जारी की गयी. इसमें 10 प्रदेश उपाध्यक्ष, 5 प्रदेश सचिव, 13 प्रदेश मंत्री, एक कोषाध्यक्ष और एक सहायक कोषाध्यक्ष शामिल हैं. राजस्थान में भाजपा द्वारा कुछ प्रमुख नेताओं को बाहर करना और अन्य को आगे बढ़ाना, महत्वपूर्ण लोकसभा चुनावों से पहले पार्टी के भीतर नए दृष्टिकोण और गतिशीलता लाने के लिए एक सुविचारित प्रयास का सुझाव देता है.

अनुसूचित जाति के पदाधिकारियों की नई लिस्ट

इस बीच, राजस्थान भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष ने पदाधिकारियों की नई सूची की भी घोषणा की. नई टीम में सात प्रदेश उपाध्यक्षों को शामिल किया गया, जिनमें रामकृष्ण वर्मा, ओमप्रकाश जेदिया, शैलेन्द्र चौहान, बीएल नवल, ललित लाखवाल, भजनलाल रोलन और अंजू जाटव को शामिल किया गया. मुकेश गर्ग, लालाराम बेरवा और मुकेश किराड़ सहित तीन महासचिव, जबकि सीताराम लुगरिया, मुकेश सिंदल, सूबे सिंह मरोदिया, दिनेश वर्मा, मोतनदास नायक, मदन गोपाल झंझोट और प्रकाश मेघवाल सहित सात प्रदेश मंत्री पैनल का हिस्सा हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close