विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में CBI का एक्शन, 8 हजार की रिश्वत लेते हुए मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेज का अधिकारी गिरफ्तार

राजस्थान के बाड़मेर में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेज के एक अधिकारी को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.

Read Time: 2 min
राजस्थान में CBI का एक्शन, 8 हजार की रिश्वत लेते हुए मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेज का अधिकारी गिरफ्तार
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Rajasthan News: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने राजस्थान के बाड़मेर में जालिपा मिलिट्री स्टेशन (Jalipa Military Station) में मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेज (MES) के एक सहायक गैरीसन इंजीनियर (AGE) को शिकायतकर्ता से 8,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. 

एजेंसी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि उक्त आरोपी के खिलाफ एक संविदा कर्मचारी से उसके कर्तव्यों को सुविधाजनक बनाने के लिए 8,000 रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में एक शिकायत पर मामला दर्ज किया गया था. शिकायत के बाद, सीबीआई ने जाल बिछाया और आरोपी को शिकायतकर्ता से 8,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया. इसके अलावा जालिपा (बाड़मेर) में आरोपी के आवासीय परिसर की तलाशी ली गई. आरोपियों को विशेष न्यायालय, सीबीआई मामले, जोधपुर के समक्ष पेश किया जाएगा. एजेंसी ने कहा, जांच जारी है.

मदुरई चेन्नई का रहने वाला है आरोपी

जालीपा मिलिट्री स्टेशन में कार्यरत आरोपी इंजीनियर मदुरई चेन्नई का निवासी है और जालीपा केंट में MES के कार्यों में काम करने वाली लेबर के अकाउंट संबंधित काम देखता था. लेबर को मिलने वाले भुगतान में कमीशन फिक्स कर रखा था जो हर भुगतान पर आरोपी वसूल करता था. लेबर भुगतान करने के लिए मुकर नहीं जाए, इसलिए आरोपी ने लेबर के चेक और एटीएम आरोपी ख़ुद के पास रखता था, ताकि खातों में पैसे आते ही अपने कमीशन के पैसे निकाल सके.

जांच एजेंसियों ने बरता एहतियात

पूरे मामले में आरोपी सेना के सहयोगी MES जुड़ा हुआ था, इसलिए पूरी कार्यवाही में SBI ने एहतियात बरती आरोपी को शहर के आवास से हिरासत में ले लिया गया और जालीपा आर्मी केंट ले जाया गया, जहां आरोपी के साथ पूछताछ की गई और वहीं से जोधपुर ले जाया गया.

ये भी पढ़ें:- मेले में ड्यूटी के दौरान पुलिस कांस्टेबल की हत्या, अज्ञात बदमाशों ने चाकू से किए कई वार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close