विज्ञापन

Rajasthan: जयपुर की सड़कों पर सीएम भजनलाल ने साइकिल चलाकर दिया पर्यावरण का संदेश, लोगों से की ये अपील

Environment News: जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में साइक्लोथॉन में सीएम भजनलाल शर्मा ने पर्यावरण का संदेश देते हुए साइकिल रैली में हिस्सा लिया. साथ ही पीएम के अभियान 'एक पेड़ मां के नाम' की याद दिलाई.

Rajasthan: जयपुर की सड़कों पर सीएम भजनलाल ने साइकिल चलाकर दिया पर्यावरण का संदेश, लोगों से की ये अपील
साइकिल चलाते हुए सीएम भजनलाल शर्मा

CM Bhajan Lal Sharma News: राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने आज यानी शनिवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में साइक्लोथॉन में हिस्सा लेकर युवाओं का मनोबल बढ़ाया. उन्होंने बढ़ते प्रदूषण, जलवायु परिवर्तन और बिजली के दुरुपयोग पर भी चिंता जताई. इस साइक्लोथॉन का आयोजन हिंदू आध्यात्मिक एवं सेवा फाउंडेशन ने किया था. इसमें राज्य भर से युवा, महिलाएं, बुजुर्ग और बच्चे शामिल हुए. इस साइकिल मैराथन को सीएम ने  हरी झंडी दिखाकर स्टेडियम से रवाना किया. जिसके बाद यह  रैली एसएमएस स्टेडियम से शुरू होकर अल्बर्ट हॉल पर समाप्त हुई.

पीएम के अभियान की याद दिलाई

इस अवसर पर सीएम ने वहां मौजूद लोगों को पीएम के अभियान 'एक पेड़ मां के नाम' की याद दिलाई. साथ ही लोगों से इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील भी की.इसके अलावा उन्होंने पर्यावरण के महत्व को समझाते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रम पर्यावरण संरक्षण के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं और हमें स्वास्थ्य के प्रति जागरूक भी करते हैं. ये हमें शारीरिक रूप से तो स्वस्थ रखते ही हैं, साथ ही मानसिक स्वास्थ्य को भी अच्छा रखते हैं. पर्यावरण की रक्षा करना हम सबकी सामूहिक जिम्मेदारी है. उन्होंने आगे कहा कि हम अपने निजी जीवन में भी वाहनों के जरिए प्रदूषण फैलाते हैं. ऐसे में इसे कम करना और इससे होने वाले नुकसान की भरपाई करना हमारी जिम्मेदारी है.इसलिए इसके लिए अधिक संख्या में पेड़ लगाएं और पर्यावरण संरक्षण के लिए हमेशा तत्पर रहें.

    हरी झंड़ी दिखाते हुए सीएम

हरी झंड़ी दिखाते हुए सीएम

12 हजार से अधिक लोगों ने साइक्लोथोन में  भाग लिया

राइड फॉर ए ग्रीन फ्यूचर, पैडल फॉर द प्लानेट और चलो प्रकृति की ओर के संदेश के साथ दूसरे साइक्लोथॉन में 12 हजार से अधिक युवा, महिलाएं, बुजुर्ग और बच्चे शामिल हुए. इस दौरान खेल राज्य मंत्री केके विश्नोई, सांसद मंजू शर्मा, विधायक बालमुकंदाचार्य, जयपुर ग्रेटर नगर निगम के उप महापौर पुनीत कर्णावट, पर्यावरणविद् और बड़ी संख्या में युवा और आम लोग मौजूद रहे.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
 CM भजनलाल शर्मा के विदेश जाने के खिलाफ किसने की अदलात में याचिका दायर? कांग्रेस भी उठा रही सवाल  
Rajasthan: जयपुर की सड़कों पर सीएम भजनलाल ने साइकिल चलाकर दिया पर्यावरण का संदेश, लोगों से की ये अपील
Neemrana Highway King Hotel  20 rounds of firing, 5 crore rupees were demanded as ransom
Next Article
बदमाश ने होटल मैनेजर के हाथ में पर्ची थमाकर की 20 राउंड फायरिंग, जानें पर्ची में क्या लिखा था? 
Close