विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 08, 2023

Rajasthan Congress Observers List: राजस्थान में 49 कांग्रेस ऑर्ब्जवर के नामों का ऐलान, जानें कहां से किसे दी गई जिम्मेदारी?

राजस्थान में विधानसभा चुनाव दहलीज पर हैं. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि कांग्रेस जल्द ही अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Congress Observers List:  राजस्थान में 49 कांग्रेस ऑर्ब्जवर के नामों का ऐलान, जानें कहां से किसे दी गई जिम्मेदारी?
सुखजिंदर सिंह रंधावा (फाइल फोटो).

Rajasthan News: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के ऐलान से पहले कांग्रेस ने 49 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए आर्ब्जवर (Congress Observers List) का ऐलान कर दिया है. राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा (Sukhjinder Singh Randhawa) ने रविवार को आर्ब्जवर्स के नामों की लिस्ट भी जारी कर दी है, जिसमें आगामी चुनावों के मद्देनजर इसे तत्काल प्रभाव से लागू करने की बात लिखी हुई है.

जानें कहां से किसे मिली जिम्मेदारी?

सादुलशहर से सुखवंत सिंह बराड़, गंगानगर से राजवंत कौर, करणपुर से गुरपाल सिंह, संगरिया से राजकवल प्रितपाल लक्की, भाद्र से महेंद्र सिंह नेगी, बीकानेर पश्चिम से ज्योति रौतेला, रतनगढ़ से अलका पाल, खेतड़ी से हंजला उस्मानी, खंडेला से मदन लाल, सवाई माधोपुर से युकूब सिद्दीकी, कोटा दक्षिण से जीतेन्द्र सरस्वती, लाडपुरा से राजपाल बिष्ट, रामगंजमंडी (अ.जा.) से शांति प्रसाद भट्ट, मंडल से महेश प्रताप राणा, भीलवाड़ा से नसीम कुरेशी, माण्डलगढ़ से नीरज त्यागी, चोमू से निकिता चतुवेर्दी, फुलेरा से मीनू वर्मा, अम्बर से कमलेश चौधरी और हवामहल से निकिता चतुर्वेदी, विद्याधर से टीना चौधरी, सिविल लाइंस से मंजीत कुमार शर्मा, आदर्श नगर से किक्की संधू, मालवीय नगर से किकी संधू, सांगानेर से टीना चौधरी  को ऑब्जर्वर बनाया गया है.

उदयपुर से कांता शर्मा को जिम्मेदारी

इनके अलावा तिजारा से जेबा खान, बहरोड़ से सुषमा यादव, अलवर शहरी से रेखा चौहान, टोंक से प्रतिपाल कौर बडला, पुष्कर से सीमा जोशी, अजमेर उत्तर से सीमा जोशी, जैतारण से भूपेन्द्र राणा, सोजत (अ.जा.) से इन्द्रपाल विर्क, पाली से नरेश कुमार, बाली से मोहम्मद जिया, सुमेरपुर से मुनीश प्रवेश राणा, आहोर से राजीव श्योराण, जालोर (अ.जा.) से सज्जन गैबीपुर, भीनमाल से सुधाकर नागपुर, सांचौर से जीतेन्द्र सिंह, रानीवाड़ा से गौरव शर्मा, गोगुन्दा (अजजा) से अविनाश झा, झाड़ोल (अजजा) से परितोष त्रिपाठी, उदयपुर ग्रामीण (अजजा) से बसंत राणा, उदयपुर से कांता शर्मा, मावली से कृष्णा जून, सलूम्बर (अजजा) से दीपक जगदेव, डूंगरपुर (अजजा) से वनराज सिंह, चोरासी (एसटी) से राजू पारगी को ऑब्जर्वर की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close