विज्ञापन

Rajasthan Politics: बजट के बीच मदन दिलावर ने ऐसा क्या पोस्ट किया जो बाद में करना पड़ा डिलीट, अब हो रहे ट्रोल

Rajasthan Budget: राजस्थान में बजट के बीच शिक्षा मंत्री मदन दिलावर अपने एक पोस्ट के कारण सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं. हालांकि उन्होंने बाद में उस पोस्ट को डिलीट कर दिया था. जानिए आखिर क्या था उस पोस्ट में.

Rajasthan Politics: बजट के बीच मदन दिलावर ने ऐसा क्या पोस्ट किया जो बाद में करना पड़ा डिलीट, अब हो रहे ट्रोल
राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर.

Madan Dilawar Troll: राजस्थान की भजनलाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) सरकार की पहली पूर्ण बजट पर चर्चा के बीच प्रदेश के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर (Madan Dilawar) सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं. मदन दिलावर की ट्रोलिंग की वजह है उन्हीं की एक सोशल मीडिया पोस्ट, जिसे बाद में डिलीट कर दिया गया. हालांकि डिलीट किए जाने से पहले मदन दिलावर के उस पोस्ट का स्क्रीनशॉट कुछ लोगों के मोबाइल में कैद हो गया. जो अब शिक्षा मंत्री को ट्रोल करवा रहा है. आइए जाने है क्या है यह पूरा मामला. 

राजस्थान बजट में की गई कई बड़ी घोषणाएं

दरअसल बुधवार को राजस्थान सरकार ने वित्तिय वर्ष 2024-25 (Rajasthan Budget 2024-25) के लिए बजट पेश किया. वित्त मंत्री और डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने विधानसभा में बजट पेश किया. इस बजट में अगले 5 साल में 5 लाख पदों पर नई भर्ती, 15 लाख लखपति दीदी, प्रदेश में पहली बार 9 ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे बनाने सहित कई बड़ी घोषणाएं की गई है. 

बजट के बीच एक पोस्ट को लेकर ट्रोल हुए मदन दिलावर

लेकिन बजट के बीच ही शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने रोजगार को लेकर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया. इस पोस्ट में मदन दिलावर ने लिखा- माननीय मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा जी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने 21 हजार 744 पदों पर नियु्क्ति दे दी है. इसके अलावा 59 हजार पदों के लिए विज्ञापन जारी हो चुके हैं. साथ ही 17500 पदों के लिए परीक्षा आयोजित की जा चुकी है. 6 हजार पदों की वित्तीय स्वीकृति जारी हो चुकी है.

मदन दिलावर का वो पोस्ट जिसके चलते वो ट्रोल हो रहे हैं.

मदन दिलावर का वो पोस्ट जिसके चलते वो ट्रोल हो रहे हैं.

बाद में मंत्री ने डिलीट कर दिया पोस्ट

सोशल मीडिया मंच एक्स पर मदन दिलावर ने जैसे ही यह पोस्ट लिखा, उसके बाद उनकी लिखी बातों पर चर्चा होनी शुरू हुई. कई लोगों ने कहा कि अभी तक ऐसी कोई घोषणा तो हुई नहीं है. फिर कुछ ही देर बाद मदन दिलावर ने उस पोस्ट को डिलीट कर दिया. लेकिन तब तक उसका स्क्रीन शॉट लिया जा चुका था. जो अब मंत्री को ट्रोल करवा रहा है. 

प्रतिक्रिया में बोले- यह प्रदेश का ऐतिहासिक बजट

दूसरी ओर मदन दिलावर ने बुधवार को बजट पेश किए जाने के बाद उसपर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा- यह प्रदेश का बेहतरीन और ऐतिहासिक बजट है. जिसमें हमारी सरकार ने हर वर्ग के लिए कुछ न कुछ दिया है. यानी हर वर्ग की बेहतरी का ध्यान रखा गया है. यह बजट डबल इंजन सरकार के उद्देश्य व विकसित, सशक्त राजस्थान के निर्माण में मील का पत्थर साबित होगा. इसमें विकास के सभी पहलुओं को समाहित किया गया है. खासकर युवाओं के रोजगार पर विशेष ध्यान हमारी सरकार का है. 5 साल में 4 लाख युवाओं को रोजगार हम देने वाले हैं. वित्त मंत्री दीया कुमारी को इस शानदार बजट के लिए बधाई.

यह भी पढ़ें - 
Rajasthan Budget: 5 लाख नई भर्ती, 15 लाख 'लखपति दीदी', पढ़ें राजस्थान बजट की सभी बड़ी बातें
पेट्रोल-डीजल की कीमत, OPS और चिरंजीवी का जिक्र कर गहलोत बोले- भजनलाल सरकार का बजट नीरस
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
राजस्थान में दोबारा जारी होगी शिक्षकों के तबादले की सूची, मंत्री जोगाराम पटेल ने बताई बड़ी बात 
Rajasthan Politics: बजट के बीच मदन दिलावर ने ऐसा क्या पोस्ट किया जो बाद में करना पड़ा डिलीट, अब हो रहे ट्रोल
Jaipur Jaigarh Fort rench aerial show Roseau spectators enthralled
Next Article
जयगढ़ फोर्ट में फ्रांसीसी एरियल शो 'रोज़ेओ' ने बिखेरा जादू, दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध
Close