विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 07, 2023

BJP पोस्टर बॉय माधुराम से मिले CM गहलोत, पोस्टर हटवाने का दिया भरोसा, देखें वीडियो

जैसलमेर के रहने वाले 70 साल के किसान का माधुराम का फोटो भाजपा ने किसानों की नीलाम ज़मीन वाले विज्ञापन में इस्तेमाल किया था. जबकि माधुराम 200 बीघा ज़मीन के मालिक हैं. आज उन्होंने सीएम गहलोत से मुलाकात की.

Read Time: 3 min
BJP पोस्टर बॉय माधुराम से मिले CM गहलोत, पोस्टर हटवाने का दिया भरोसा, देखें वीडियो
माधुराम से मिलते CM अशोक गहलोत
JAISALMER:

Rajasthan Assembly Elections 2023 : विधानसभा चुनाव दहलीज पर होने के कारण राजस्थान में चुनावी सरगर्मियां बढ़ती जा रही हैं. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी ने एक पोस्टर जारी करते हुए नया विवाद छेड़ दिया है. इस पोस्टर पर लिखा हुआ है- '19 हजार से अधिक किसानों की जमीनें नीलाम, नहीं सहेगा राजस्थान'. इस पोस्टर में एक किसान की तस्वीर है. जब NDTV राजस्थान ने इसकी पड़ताल की तो पता चला कि ये किसान जैसलमेर के रहने वाले हैं. उन पर कोई कर्ज नहीं है. न ही उनका कोई जमीन नीलाम हुई है. यह बात सामने आते ही बीजेपी की खूब किरकिरी हो रही है. इधर शनिवार को इस पोस्टर में दिख रहे किसान माधुराम जयपाल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की.

माधुराम जैसलमेर के रामदेवरा क्षेत्र के रिखियों की ढाणी के रहने वाले हैं. शनिवार को माधुराम मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिले. उन्होंने CM को बताया कि भाजपा वालों ने मुझे बदनाम कर दिया. गांव में चाय पीने जाते हैं तो दूकानदार पहले पैसे मांगते हैं. कहते हैं कि इसकी सारी ज़मीन नीलाम हो गई है.

इस पर कांग्रेस भाजपा को घेर रही है. कांग्रेस का कहना है कि भाजपा जानबूझ कर दुष्प्रचार कर रही है. आम लोगों को बदनाम कर रही है. माधुराम से मुलाकात का सीएम अशोक गहलोत ने एक वीडियो सोशल मीडिया मंच एक्स पर शेयर किया है. जिसमें वो माधुराम और उनके बेटे से बातचीत करते नजर आ रहे हैं. 

मुख्यमंत्री से मिलकर किसान ने कहा कि, गांव में उनका विश्वास खत्म हो गया है. हमें सरकार की पेंशन भी मिलती है. सभी स्कीमों का लाभ उठा रहे हैं. CM गहलोत ने किसान को विश्वास दिलाया कि पोस्टर से उनकी तस्वीर हटवा दिया जाएगा. इस मुलाकात के दौरान माधुराम और उनके बेटे सीएम गहलोत की योजनाओं की तारीफ करते नजर आए.

किसान ने दावा किया है कि उस पोस्टर में लगा फोटो उन्हीं का है जो बिना इजाजत के भाजपा द्वारा इस्तेमाल किया गया है. किसान का ये भी कहना है कि उस पर न तो कोई कर्जा है और न ही उसकी जमीन नीलाम हुई है. वे 200 बीघा जमीन के मालिक हैं. ऐसे में अब किसान के परिजन भाजपा पर मानहानि का केस करने की बात कह रहे हैं.

यह भी पढ़ें - BJP के पोस्टर बॉय बने माधुराम का बड़ा बयान, बोले- 'मेरे ऊपर कोई कर्ज नहीं, बेवजह बदनाम किया

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close