विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 28, 2023

Rajasthan Election 2023: सीकर सांसद सुमेधानन्द बोले, ईडी सिर्फ भ्रष्टाचारियों की जांच करती है

शासन सचिवालय में करोड़ों की नकदी और सोना मिलना इस बात का सबूत हैं कि कांग्रेस के शासन में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर हो रहा है. जबकि ईडी के बारे में कांग्रेसी नेता अपशब्द बोल रहे हैं, गालियां निकाल रहे हैं जो कांग्रेसी नेताओं की अनुशासनहीनता को दर्शाते हैं.

Read Time: 4 min
Rajasthan Election 2023: सीकर सांसद सुमेधानन्द बोले, ईडी सिर्फ भ्रष्टाचारियों की जांच करती है
सुमेधानंद सरस्वती (फाइल फोटो)
सीकर:

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव नजदीक है. कांग्रेस और भाजपा सहित अनेक दल अपनी-अपनी पार्टियों की खूबियां बताते हुए वोट बटोरने की जुगत में लगे हुए हैं. वहीं, भाजपा जहां मोदी के चेहरे और सत्तासीन कांग्रेस सरकार के मुखिया अशोक गहलोत 7 गारंटियों से सत्ता में पुनर्वापसी का दावा कर रही है. शनिवार को भाजपा सांसद विजयपाल सिंह तोमर व स्वामी सुमेधानंद सरस्वती सीकर पहुंचे और केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी देते हुए कांग्रेस पर वादा खिलाफी का आरोप लगाया.  

'मोदी सरकार ने जो कहा वह करके दिखाया'

पत्रकारों से रूबरू हुए भाजपा विधानसभा चुनाव जिला सह प्रभारी व राज्यसभा सांसद विजयपाल सिंह तोमर ने कहा कि कांग्रेस की कथनी और करनी में फर्क है. वहीं भाजपा की केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार जो कहती है वो करके दिखाती है.सांसद सीकर शहर के रामलीला मैदान स्थित सांसद सुमेधानन्द के निजी कार्यालय में पत्रकारों से बात कर रहे थे.

तोमर ने कहा कि 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता से जो भी वादे किए हैं वो पूरे करके दिखाएं है. कश्मीर में धारा 370 हटानी हो, अयोध्या में राम मंदिर बनवाना हो, महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए महिला विधेयक, एमएसपी व किसानों की आय बढ़ानी हो, ऐसे कई कामों को पूरा करने का वादा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था वह पूरा भी करके दिखाया है.'

'हर मोर्चे पर फेल है कांग्रेस सरकार'

उन्होंने कहा कि किसानों की पैदावार बढ़ाने, यूरिया उपलब्ध करवाने, किसानों को सम्मान निधि में पैसा देने हो, देश में मेडिकल कॉलेज खोलना हो, सड़कों को सुदृढ़ बनाना हो और यूनिवर्सिटी और कॉलेज खोलने जैसे काम केंद्र सरकार ने किए हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की कथनी और करनी में फर्क है. कांग्रेस ने हमेशा झूठ बोलने का काम किया है. कांग्रेसी नेता केवल बोलना जानते हैं. राजस्थान में कांग्रेस के शासन में महिलाओं के साथ दुष्कर्म की घटनाएं हो रही है, अत्याचार बढ़े हैं. कांग्रेस की सरकार राजस्थान में हर मोर्चे पर फेल साबित रही है, आने वाले चुनाव में जनता कांग्रेस को जवाब देगी.

भ्रष्टाचारियों की जांच करने आती है ईडी

सीकर सांसद स्वामी सुमेधानंद सरस्वती ने कांग्रेसी नेताओं पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के शासन में हर शहर नंदीशाला बनने की बात कही थी,जो आज तक कहीं दिखाई नहीं दे रही है. कांग्रेस के शासन में गौशालाओं का अनुदान तक बंद कर दिया. भाजपा की सरकार जब राजस्थान में थी तब गौशालाओं को अनुदान मिलता था जो कांग्रेस के सरकार में आते ही बंद कर दिया.

ईडी को लेकर सासंद सुमेधानंद सरस्वती ने कहा ईडी भ्रष्टाचारियों की जांच करने के लिए आती है. राजस्थान की कांग्रेस सरकार में मंत्रियों ने जो भ्रष्टाचार किए थे उनकी जांच करने के लिए कार्रवाई की है. शासन सचिवालय में करोड़ों की नकदी और सोना मिलना इस बात का सबूत हैं कि कांग्रेस के शासन में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर हो रहा है. 

गारंटी देने राजस्थान आती है प्रियंका

सांसद ने कहा ईडी के बारे में कांग्रेसी नेता अपशब्द बोल रहे हैं, गालियां निकाल रहे हैं जो कांग्रेसी नेताओं की अनुशासनहीनता को दर्शाते हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नेता प्रियंका राजस्थान में कांग्रेस की गारंटी देने के लिए आती हैं और केवल घोषणा करके चली जाती हैं. कांग्रेसी नेता केवल गारंटी शब्द बोलना ही जानते हैं. जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गारंटी देते भी हैं और उसे पूरी भी करके दिखाते हैं. इस दौरान भाजपा के कई पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें- जनता को पसंद आ रहा 7 गारंटी वाला चुनावी दांव! CM गहलोत ने कहा- 'थैंक्यू'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close