विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 21, 2023

राजस्थान की इस सीट पर होगा जीजा-साली का रोचक मुकाबला, पिछली बार साली ने चटाई थी धूल

धौलपुर विधानसभा क्षेत्र में एक ऐसा मामला देखने को मिल रहा है जहां जीजा-साली एक ही सीट पर आमने-सामने हैं. पिछले चुनाव में साली ने जीजा शिवचरण कुशवाहा को हरा दिया था.

Read Time: 3 min
राजस्थान की इस सीट पर होगा जीजा-साली का रोचक मुकाबला, पिछली बार साली ने चटाई थी धूल
शिवचरण कुशवाहा और शोभारानी कुशवाहा.

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर नेताओं ने कमर कस ली है और चुनावी मैदान में उतर गए है. चुनाव कभी-कभी रोचक मुकाबले देखने को मिलते हैं जहां एक ही परिवार के सदस्य एक दूसरे धुर-विरोधी होते हैं. धौलपुर विधानसभा क्षेत्र में भी एक ऐसा मामला देखने को मिल रहा है जहां जीजा-साली एक ही सीट पर आमने-सामने हैं. 

शनिवार को भाजपा ने विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी. 83 प्रत्याशियों की सूची में धौलपुर विधानसभा क्षेत्र से डॉ. शिवचरण कुशवाह को प्रत्याशी घोषित किया गया है. हालांकि बाड़ी, बसेड़ी एवं राजाखेड़ा सीट को अभी होल्ड पर रखा गया है. लेकिन धौलपुर विधानसभा क्षेत्र से डॉ. कुशवाहा को टिकट मिलने से समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई. समर्थकों ने कुशवाहा के आवास पर पहुंचकर माला पहनाकर और मिठाई खिलाकर शुभकामनाएं दी.

शिवचरण कुशवाहा का मुकाबला उनकी साली और वर्तमान विधायक शोभारानी कुशवाह से हो सकता है. वर्ष 2018 के चुनाव में भी दोनों के मध्य मुकाबला हुआ था. शिवचरण कुशवाहा कांग्रेस से प्रत्याशी रहे थे, शोभारानी कुशवाह भाजपा से विधायक चुनी गई थी.

भाजपा से बगावत पर पार्टी ने निकाला

बीजेपी के टिकट पर विधानसभा चुनाव जीतने वालीं शोभारानी का तेवर बगावती रहा. राज्यसभा चुनाव में शोभारानी कुशवाह ने भाजपा से बगावत कर कांग्रेस के प्रमोद तिवारी को वोट दिया था. उस दौरान भाजपा ने संज्ञान लेकर शोभारानी को पार्टी से निष्कासित किया था. कहा जाता है कि पर्दे के पीछे से शोभारानी कुशवाह कांग्रेस के साथ काम कर रही थी इसलिए भाजपा ने उन पर एक्शन लिया.

शोभारानी और शिवचरण ने बदल ली पार्टी

सूत्रों से मिली जानकारी में भाजपा से निष्कासित विधायक शोभारानी कुशवाह ने हाल ही में कांग्रेस की सदस्यता ली है. 2 महीने पूर्व शिवचरण कुशवाहा ने भी कांग्रेस का साथ छोड़ भाजपा का दामन थाम लिया था. शिवचरण कुशवाहा और विधायक शोभारानी कुशवाह सियासी तौर पर एक दूसरे के धुर विरोधी माने जाते हैं.

वर्ष 2018 के चुनाव में शोभारानी कुशवाह ने जीजा डॉ. शिवचरण कुशवाहा को 15 हजार से अधिक वोटों से हराया था. बहरहाल 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में निश्चित तौर पर धौलपुर विधानसभा क्षेत्र में फिर एक बार रोचक मुकाबला देखने को मिल सकता है.

यह भी पढ़ें: Rajasthan Election 2023: कांग्रेस में शामिल हुईं शोभा रानी कुशवाहा, सीएम गहलोत ने 6 महीने पहले की थी भविष्यवाणी!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close