विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 27, 2023

'चुनाव आया तो CM गहलोत को गाय, गोबर याद आया', कांग्रेस की गारंटियों पर केंद्रीय मंत्री का तंज

प्रदेश मीडिया सेंटर में पत्रकारों को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने सीएम गहलोत पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को पिछले चुनाव में दी गयी गारंटियों का हिसाब देना चाहिए.

Read Time: 3 min
'चुनाव आया तो CM गहलोत को गाय, गोबर याद आया', कांग्रेस की गारंटियों पर केंद्रीय मंत्री का तंज
फाइल फोटो- कैलाश चौधरी

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा राजनैतिक पार्टियां जनता को अपने पाले में लाने के लिए चुनावी वादों की झड़ी लगा रही हैं. कांग्रेस पार्टी अपने चुनावी अभियान को और तेज करते हुए प्रदेशवासियों को गारंटी पर गारंटी दिए जा रही है. कांग्रेस के चुनावी गारंटी को बीजेपी ने झुनझुना बताया है. प्रदेश मीडिया सेंटर में पत्रकारों को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि कांग्रेस को पिछले चुनाव में दी गयी गारंटियों का हिसाब देना चाहिए. 

राहुल गांधी ने कहा था मैं किसानों का सम्पूर्ण कर्ज माफ करूंगा. 19 हजार किसानों की जमीन नीलाम हुई और कई किसानों ने आत्महत्या कर ली, युवाओं को 35 सौ रुपये बेरोजगारी भत्ता देने का वादा था, नहीं दिया. कांग्रेस जनता को गुमराह कर के सत्ता में आई थी फिर जनता को गुमराह कर सत्ता में आना चाहती है और वह चाहती है कि जनता को लूटते रहें.

'मुख्यमंत्री कह रहे हैं गोबर 2 रुपये में खरीदेंगे, 5 साल कहां थे. गाय भी यहीं थे, गोबर भी था. चुनाव आया है तो गाय याद आया, गोबर याद आया.

कैलाश चौधरी

केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री

किसानों को दिए मुआवजे में भ्रष्टाचार

कैलाश चौधरी ने सीएम गहलोत पर हमला करते हुए कहा, लंपी से 9 लाख गाय मर गयी लेकिन सिर्फ 40 हजार गायों के लिए पैसे दिए. बाकी को पैसे नहीं दिए. अपने कार्यकर्ताओं को पैसे दिए. लंपी के मुआवजे में भी भ्रष्टाचार हुआ गायों का पाप उन्हें माफ नहीं करेगा.

सत्ता की लालच में बोल रहे हैं लगातार झूठ 

बाजरा उत्पादन सबसे ज्यादा राजस्थान में होता है लेकिन राजस्थान का किसान बाजरे को औने पौने दाम में बेचने को मजबूर है. केंद्र ने 2500 एमएसपी की लेकिन किसान 1200 में बेचने को मजबूर हैं. इन्होंने सत्ता में आने के लिए लगातार झूठ बोला, जब आप इतना कुछ देने की बात कर रहे हो तो किसानों ने क्या गुनाह किया. पेंशनरों को पेंशन नहीं मिल रही, ठेकेदारों को राज्य सरकार पैसे नहीं दे पा रही, और ये बात भविष्य की कर रहे हैं. 

प्रदेश की जनता बीजेपी के साथ

अशोक गहलोत ने भ्रष्टाचार के लिए खुले सांड़ छोड़ रखे हैं, आज बहन बेटियां सुरक्षित नहीं है और सरकार इन्हें संरक्षण दे रही है. यह तुष्टिकरण की सरकार है, जनता इसे बदलने का मन बना चुकी है. ये गारंटिया झुनझुना है. प्रदेश की जनता का इनसे भरोसा उठ चुका है. चुनाव में भाजपा को जनता समर्थन देगी.

यह भी पढ़ें- इन 7 गारंटियों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस, जानें सीएम गहलोत द्वारा घोषित 7 गारंटियों के बारे में सबकुछ

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close