विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 25, 2023

राजस्थान चुनावः BJP की परिवर्तन यात्रा का शेड्यूल जारी, 4 यात्राओं से पूरा प्रदेश कवर करेगी पार्टी

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा पूरे प्रदेश में परिवर्तन यात्रा निकालने जा रही है. शुक्रवार को इस यात्रा का शेड्यूल जारी किया गया, जिसमें बताया गया कि प्रदेश के चार जिलों से निकलकर यह यात्रा राजस्थान के सभी 200 विधानसभा सीटों को कवर करेगी.

Read Time: 5 min
राजस्थान चुनावः BJP की परिवर्तन यात्रा का शेड्यूल जारी, 4 यात्राओं से पूरा प्रदेश कवर करेगी पार्टी
भाजपा की यात्रा (फाइल फोटो)

राजस्थान में इसी साल विधानसभा चुनाव होना है. जिसकी तैयारी में सभी दल जुटी है. भाजपा यहां मुख्य विपक्षी पार्टी है. ऐसे में भगवा पार्टी ने राजस्थान के रण को जीतने के लिए पूरे प्रदेश में परिवर्तन यात्रा निकालने का ऐलान किया है. शुक्रवार को भाजपा के परिवर्तन यात्रा का शेड्यूल जारी किया गया. जिसमें बताया गया कि कैसे चार जगहों से निकाली जाने वाली इस यात्रा के जरिए बीजेपी पूरे प्रदेश को कवर करेगी. शुक्रवार को भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नारायण पंचारिया, सह-संयोजक ओंकार सिंह लखावत, भाजपा प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष मोतीलाल मीणा और प्रदेश मंत्री बिजेन्द्र पूनिया ने भाजपा प्रदेश कार्यालय पर प्रेसवार्ता को संबोधित किया.

साढे आठ हजार किलोमीटर से ज्यादा का सफर

इस दौरान चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नारायण पंचारिया ने कहा कि कांग्रेस के कुशासन, भ्रष्टाचार, बदहाल कानून व्यवस्था, युवा और किसान विरोधी सरकार को उखाड फेंकने के संकल्प के साथ भाजपा प्रदेश में 2 सितंबर 2023 से परिवर्तन यात्रा की शुरूआत करेगी। यह यात्रा चार अलग-अलग स्थानों और दिशाओं से प्रदेश की 200 विधानसभा क्षेत्रों में निकाली जाएगी. इस दौरान प्रदेश भाजपा नेतृत्व के सामूहिक नेतृत्व में साढे आठ हजार किलोमीटर से ज्यादा का सफर तय कर परिवर्तन संकल्प यात्रा निकाली जाएगी.

चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नारायण पंचारिया ने कहा कि परिवर्तन यात्रा के दौरान किसान चौपाल, युवा मोटरसाईकिल रैली, महिलाओं की बैठक और दलित चौपालें भी आयोजित होंगी. इन सभी यात्राओं के लिए एक टोली का गठन किया गया है. जिसमें मीडिया, सोशल मीडिया, आईटी एंव प्रचार-प्रसार सभा के प्रमुख बनाए गए हैं.

बीजेपी ने कहा कि गहलोत सरकार के राज में भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण और कुशासन के कारण प्रदेश की जनता त्रस्त है. इसलिए कांग्रेस की इस जनविरोधी सरकार को उखाड फेंकने के लिए जनता ने संकल्प ले लिया है.

BJP की 4 परिवर्तन यात्राओं का शेड्यूल

पहली परिवर्तन यात्राः 18 दिनों में 1847 किलोमीटर चलकर भरतपुर संभाग, जयपुर संभाग एंव टोंक जिले की 47 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेगी. इस दौरान हर विधानसभा क्षेत्र में अनेक स्थानों पर स्वागत, स्वागत सभा और जनसभा का आयोजन होगा। यात्रा का संयोजक भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी को बनाया गया है. सह-संयोजक के रूप में उनके साथ भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष जितेन्द्र गोठवाल होंगे. 2 सितंबर को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में त्रिनेत्र गणेश मंदिर रणथंबौर सवाईमाधोपुर से शुरू होगी. इस दौरान भाजपा का प्रदेश नेतृत्व मौजूद रहेगा.

दूसरी परिवर्तन यात्राः 3 सितंबर को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के नेतृत्व में बेणेश्वर धाम डूंगरपुर से शुरू होगी. जिसमें प्रदेश का वरिष्ठ नेतृत्व उपस्थित रहेगा. दूसरी यात्रा 19 दिनों में 2433 किलोमीटर चलकर उदयपुर संभाग, कोटा संभाग और भीलवाडा जिले की कुल 52 विधानसभा क्षेत्रों में जाएगी. इस यात्रा के संयोजक प्रदेश उपाध्यक्ष चुन्नीलाल गरासिया हैं. इनके साथ उदयुपर के सह-संभाग प्रभारी प्रमोद सांभर सह-संयोजक के दायित्व का निर्वहन करेंगे.

तीसरी परिवर्तन यात्राः 4 सितंबर 2023 को केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में रामदेवरा जैसलमेर से प्रारंभ होगी. जिसमें भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी सहित प्रदेश का वरिष्ठ नेतृत्व मौजूद रहेगा. यह यात्रा 18 दिनों में 2574 किलोमीटर चलकर जोधपुर संभाग, अजमेर व नागौर जिले की कुल 51 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेगी. इस यात्रा के संयोजक राज्यसभा सांसद एंव भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेन्द्र गहलोत को बनाया गया है. जोधपुर सह-संभाग प्रभारी सांवलाराम देवासी सह-संयोजक होंगे.

चौथी परिवर्तन यात्राः 5 सितंबर 2023 को केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के नेतृत्व में गोगामेडी हनुमानगढ से निकलेगी. इसमें भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी सहित प्रदेश का वरिष्ठ नेतृत्व मौजूद रहेंगे. यह यात्रा 18 दिनों में 2128 किलोमीटर चलकर बीकानेर संभाग, झुंझुनू सीकर और अलवर जिले की कुल 50 विधानसभा क्षेत्रों में जाएगी. इस यात्रा के संयोजक पूर्व केन्द्रीय मंत्री सीआर चौधरी बनाए गए हैं. उनके साथ भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष श्रवण बगडी को सह-संयोजक की भूमिका में होंगे.

यह भी पढ़ें -  फ्री मोबाइल स्कीम पर BJP नेता का तंज, कहा- PM मोदी युवाओं को कामचोर नहीं बनाते
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close