विज्ञापन
Story ProgressBack

अजमेर दक्षिण सीट से द्रौपदी कोली का विरोध, भीतरघात से बचने के लिए कांग्रेस ने चला यह दांव

भीतरघात के चलते कांग्रेस प्रत्याशी अजमेर दक्षिण विधानसभा सीट से लगातार हार रहे हैं. कांग्रेस में गुटबाजी का सीधा फायदा लगातार भाजपा की नेता भदेल को मिला है. इस बार अनीता भदेल और द्रौपदी कोली दोनों महिला है और सजातीय भी हैं. इसका सीधा फायदा कांग्रेस को मिल सकता है.

Read Time: 3 min
अजमेर दक्षिण सीट से द्रौपदी कोली का विरोध, भीतरघात से बचने के लिए कांग्रेस ने चला यह दांव
कांग्रेस प्रत्याशी द्रौपदी कोली
अजमेर:

Rajasthan Election 2023: कांग्रेस पार्टी ने अजमेर की 8 में से चार और सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए है. पार्टी ने परंपरागत राजनीति घराने को सीट देने के बजाय 3 नए चेहरे मैदान में उतारे हैं. अजमेर दक्षिण विधानसभा सीट से द्रौपदी कोली, नसीराबाद से शिवप्रकाश गुर्जर व किशनगढ़ से भाजपा से बगावत कर कांग्रेस में शामिल हुए विकास चौधरी को मैदान में उतारा है, वहीं ब्यावर से पिछला चुनाव हारे पारस जैन को फिर से टिकट देकर वैश्य समाज की मांग भी पूरी की है.

द्रौपदी कोहली को कांग्रेस उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद से हेमंत भाटी के खेमे में निराशा की लहर छा गई है. उनके सभी समर्थक उनके निवास स्थान पर इकट्ठा हुए और द्रौपदी कोली का नाम काटकर हेमंत भाटी को टिकट दिए जाने की मांग करते हुए जमकर नारेबाजी करने लगे. इस पर कांग्रेसी नेता निर्मल बेरवाल ने कहा कि अगर अजमेर दक्षिण विधानसभा सीट से द्रौपदी कोली का नाम हटाकर हेमंत भाटी को टिकट नहीं दिया गया तो वह लगातार इसका विरोध प्रदर्शन करेंगे.

कांग्रेसी नेता निर्मल बेरवाल ने कहा कि अगर अजमेर दक्षिण विधानसभा सीट से द्रौपदी कोली का नाम हटाकर हेमंत भाटी को टिकट नहीं दिया गया तो वह लगातार इसका विरोध प्रदर्शन करेंगे.

कांग्रेसी नेता निर्मल बेरवाल ने कहा कि वो यह मामला हाईकमान तक ले जाएंगे. साथ ही कहा कि टिकट बंटवारे को लेकर वो कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिका अर्जुन खड़गे से भी मिलेंगे और अगर इससे भी बात नहीं बनी तो वह चुनाव में कांग्रेस पार्टी के अंदर कार्यकर्त्ताओं से बात करेंगे.

कोली समाज के कांग्रेस समर्थक द्रौपदी के नाम पर खुश हैं. अजमेर दक्षिण विधानसभा सीट से पिछले चार विधानसभा चुनाव से कोली समाज की अनीता भदेल चुनाव जीत रही है. जबकि कांग्रेस भी उनके सामने कोली समाज के प्रभावशाली नेता स्वर्गीय ललित भाटी और दो बार उनके भाई हेमंत भाटी को मैदान में उतर चुकी है.

माना जा रहा है कि भीतरघात के चलते कांग्रेस प्रत्याशी अजमेर दक्षिण विधानसभा सीट से लगातार हार रहे हैं. कांग्रेस में गुटबाजी का सीधा फायदा लगातार भाजपा की नेता भदेल को मिला है. इस बार अनीता भदेल और द्रौपदी कोली दोनों महिला है और सजातीय भी हैं. इसका सीधा फायदा कांग्रेस को मिल सकता है.

ये भी पढ़ें-दीया कुमारी ने विद्याधर नगर सीट से किया नामांकन, समर्थकों ने बुलडोजर से फूल बरसाकर किया स्वागत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close