विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 28, 2023

राजस्थान चुनावः परिवर्तन यात्रा में मिले सुझावों से तय होगा BJP का मेनिफेस्टो, नेता प्रतिपक्ष ने दी जानकारी

Rajasthan Elections: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलें अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी है. मुख्य विपक्षी दल भाजपा दो सितंबर से परिवर्तन यात्रा निकालने जा रही है. जो पूरे प्रदेश से होकर गुजरेगी.

Read Time: 4 min
राजस्थान चुनावः परिवर्तन यात्रा में मिले सुझावों से तय होगा BJP का मेनिफेस्टो, नेता प्रतिपक्ष ने दी जानकारी
झूंझनूं में नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़.

Rajasthan Elections: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी 2 सितंबर से परिवर्तन यात्रा निकालने जा रही है. प्रदेश में निकाली जाने वाली चार परिवर्तन यात्रा के जरिए बीजेपी राजस्थान की सभी 200 विधानसभा सीटों तक पहुंचेगी. इस यात्रा की तैयारी पूरे जोर-शोर से चल रही है. इस बीच सोमवार को झूंझुनूं पहुंचे नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि परिवर्तन यात्राओं के दौरान जो सुझाव आमजन से मिलेंगे, उसी आधार पर भाजपा विधानसभा चुनावों के लिए अपना संकल्प पत्र (मेनिफेस्टो) तैयार करेगी. झुंझुनूं पहुंचे नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ ने उदयपुरवाटी के समीप नांगल गांव में आरपीएससी के पूर्व सदस्य शिवपाल सिंह नांगल के नवनिर्मित रिसोर्ट का शुभारंभ किया. कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि आरटीडीसी के पूर्व चेयरमैन रणदीप धनखड़ भी मौजूद थे. इस मौके पर राठौड़ ने भाजपा जिलाध्यक्ष पवन मावंडिया समेत पार्टी के अन्य पदाधिकारियों से मुलाकात की.

31 अगस्त को अलसीसर में भाजपा की जन आक्रोश रैली

झूंझुनूं के भाजपा पदाधिकारियों के साथ मुलाकात के दौरान 31 अगस्त को अलसीसर में प्रस्तावित जन आक्रोश सभा को लेकर भी चर्चा की गई. राठौड़ ने भाजपा पदाधिकारियों से चर्चा करने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि दो सितंबर से चार अलग-अलग जगहों से भाजपा परिवर्तन यात्रा निकालेंगी. जिनका समापन एक साथ जयपुर में 25 सितंबर को जयपुर के पास धानक्या गांव में होगा. जो पंडित दीनदयाल जी की जन्म स्थली है. इस समापन सभा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे. इस दिन पांच लाख लोगों की भीड़ जुटाई जाएगी.

'देश में सबसे महंगा पेट्रोल-डीजल राजस्थान में'

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इन परिवर्तन यात्राओं के जरिए हम राजस्थान के हर पटवार मंडल तक जाएंगे. जहां पर लोगों के दुख-दर्द बांटने के अलावा हमारी सरकार से जनता की उम्मीदों को जाना जाएगा. इन उम्मीदों और अपेक्षाओं के आधार पर ही भाजपा विधानसभा चुनावों के लिए अपना संकल्प पत्र तैयार करेगी. उन्होंने इस मौके पर कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि महंगाई को चरम सीमा पर पहुंचाने वाली गहलोत सरकार महंगाई राहत कैंप का ढोंग रच रही है. आज देश में सबसे महंगा पेट्रोल, डीजल, सबसे महंगी औद्योगिक बिजली राजस्थान में है.

नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ ने कहा- इस सरकार के अब केवल 30—35 दिन शेष है. अक्टूबर के पहले सप्ताह में आचार संहिता लग जाएगी. फिर भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपनी सरकार के पांच सालों का हिसाब जनता को नहीं दे पा रहे हैं, जो बड़ी शर्मनाक बात है.


भ्रष्टाचार कर पैसे लूटने में लगी है सरकारः राठौड़


इस दौरान नेता प्रतिपक्ष ने गहलोत सरकार पर भी तीखा हमला किया. उन्होंने कहा कि यह सरकार सिर्फ भ्रष्टाचार कर पैसे लूटने के चक्कर में लगी हुई है. महंगे दामों में चहेते फर्म को फूड किट बनाने का काम दिया. अब इस फूड किट के मसाले और तेलों के नमूने सरकार की ही लैब में फेल हो रहे है. मोबाइल दिए उसमें भी मुख्यमंत्री की फोटो दिखाए बिना ऑन नहीं होते. जो मोबाइल दिए जा रहे है. वो भी एक कंपनी के आउट डेटेड मोबाइल है। इस तरह रुपयों की लूट मची हुई है. जिसका जवाब आने वाले दिनों में जनता देगी.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close