विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में जल्द पूरा होगा 15 मेडिकल कॉलेजों का काम, सीएम भजनलाल शर्मा ने किया ये ऐलान

सीएम भजनलाल ने कहा, 'पिछली सरकार केवल घोषणाएं करने में विश्वास करती थी, इन घोषणाओं को धरातल पर लाने की उसके पास कोई योजना नहीं थी. लेकिन राज्य की बीजेपी सरकार स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार और सुदृढ़ीकरण के लिए गंभीरता से काम कर रही है.'

राजस्थान में जल्द पूरा होगा 15 मेडिकल कॉलेजों का काम, सीएम भजनलाल शर्मा ने किया ये ऐलान
राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा (फाइल फोटो).

Rajasthan News: राजस्थान में स्लो गति से चल रहे 15 मेडिकल कॉलेजों के निर्माण कार्य में अब तेजी लाई जाएगी. प्रदेश के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जेईसीआरसी विश्वविद्यालय (JECRC University) के मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल का शिलान्यास करने के बाद ये ऐलान किया है.

'आमजन को अपने जिले में मिलेगा इलाज'

सीएम ने कहा, 'पिछली सरकार के समय में 15 मेडिकल कॉलेजों की स्वीकृति जारी होने के बाद भी काम की गति धीमी रही और केंद्र से प्राप्त राशि भी पूर्ण रूप से खर्च नहीं हो सकी. पिछली सरकार केवल घोषणाएं करने में विश्वास करती थी, इन घोषणाओं को धरातल पर लाने की उसके पास कोई योजना नहीं थी. लेकिन राज्य की बीजेपी सरकार स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार और सुदृढ़ीकरण के लिए गंभीरता से काम कर रही है. सरकार सभी स्वीकृत सरकारी मेडिकल कॉलेजों का कार्य प्राथमिकता से पूरा करवाएगी, जिससे आमजन को अपने जिलों में ही गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो सकेगी.'

आयुष्मान आरोग्य योजना का किया जिक्र

मुख्यमंत्री ने आगे कहा, 'आरोग्य राजस्थान की संकल्पना को साकार करने के लिए राज्य सरकार द्वारा बजट में मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना में आईपीडी के साथ ‘डे-केयर पैकेज' जोड़ना, कैंसर जैसी गंभीर बीमारी का ओपीडी में इलाज, राजमार्ग पर 25 ‘एडवांस लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस' उपलब्ध करवाना, समस्त मानदेयकर्मियों के मानदेय में 10 प्रतिशत की वृद्धि करना जैसे संवेदनशील निर्णय लिए गए हैं. लोगों को किसी प्रकार की परेशानी न हो इस दिशा में ही बीजेपी सरकार काम कर रही है.'

'धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा दे रही बीजेपी'

आधिकारिक बयान के अनुसार, एक अन्य कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा दे रही है. रामलला के दर्शन हेतु जयपुर से एक फरवरी से अयोध्या के लिये विशेष विमान सेवा शुरू की गई है. तथा राज्य के सात संभाग मुख्यालयों जयपुर, भरतपुर, बीकानेर, उदयपुर, जोधपुर, कोटा, अजमेर से अयोध्या हेतु राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की बस सेवा भी शुरू की गई है.

पीएम मोदी ने श्रीनगर से किया था शिलान्यास

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर से 6400 करोड़ रुपये की 58 विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. इनमें स्वदेश दर्शन और प्रसाद योजना के तहत राजस्थान में भी 62.58 करोड़ रुपये की लागत के तीन प्रमुख आध्यात्मिक स्थानों पर हुए विकास कार्यों का लोकार्पण और शुभारंभ किया गया. शर्मा इस कार्यक्रम से डिजिटल तरीके से जुड़े. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: विधायक हरीश चौधरी ने अपने खून से सीएम को लिखी चिट्ठी, सरकार से की बड़ी मांग
राजस्थान में जल्द पूरा होगा 15 मेडिकल कॉलेजों का काम, सीएम भजनलाल शर्मा ने किया ये ऐलान
6 killed and 10 injured in a horrific accident on Ahmedabad-Vadodara highway, mostly passengers from Rajasthan involved.
Next Article
अहमदाबाद-वडोदरा हाईवे पर भीषण हादसे में 6 की मौत और 10 घायल, ज्यादातर राजस्थान के यात्री हैं शामिल
Close
;