विज्ञापन

36 हजार बुजुर्गों को धार्मिक यात्रा करवाएगी राजस्थान सरकार, देवस्थान विभाग के लिए 85 करोड़ का अनुदान पारित 

देवस्थान मंत्री जोराराम कुमावत ने कहा, ‘‘हमारी सरकार वर्ष 2024-25 में भी योजना के तहत 36 हजार वरिष्ठजनों को यात्रा कराएगी जिसमें रेल से 15 हजार वरिष्ठजनों को अयोध्या और 15 हजार वरिष्ठजनों को विभिन्न तीर्थ स्थल, रामेश्वरम, जगन्नाथ पुरी, गंगासागर, तिरुपति, कामाख्या, मथुरा-वृंदावन, मथुरा-अयोध्या आदि ले जाया जाएगा.

36 हजार बुजुर्गों को धार्मिक यात्रा करवाएगी राजस्थान सरकार, देवस्थान विभाग के लिए 85 करोड़ का अनुदान पारित 

Rajasthan News: देवस्थान मंत्री जोराराम कुमावत ने विधानसभा में यह जानकारी दी. वह बुधवार रात विधानसभा में देवस्थान विभाग (मांग संख्या-37) की अनुदान मांग पर हुई बहस का जवाब दे रहे थे. चर्चा के बाद सदन ने देवस्थान विभाग की 85 करोड़ 22 लाख 81 हजार रूपये की अनुदान मांगें ध्वनिमत से पारित कर दी.

मंत्री ने अपने जवाब में कहा कि अयोध्या में श्री राम मंदिर के दर्शन हेतु चार ट्रेनों का संचालन किया गया है. जिससे 2999 वरिष्ठजनों को दर्शनों का लाभ मिला.

15 हजार वरिष्ठजनों को कराई जायेगी हवाई यात्रा 

उन्होंने कहा, ‘‘हमारी सरकार वर्ष 2024-25 में भी योजना के तहत 36 हजार वरिष्ठजनों को यात्रा कराएगी जिसमें रेल से 15 हजार वरिष्ठजनों को अयोध्या और 15 हजार वरिष्ठजनों को विभिन्न तीर्थ स्थल, रामेश्वरम, जगन्नाथ पुरी, गंगासागर, तिरुपति, कामाख्या, मथुरा-वृंदावन, मथुरा-अयोध्या आदि ले जाया जाएगा. वहीं छह हजार वरिष्ठजनों को पशुपतिनाथ, काठमांडू (नेपाल) की हवाई यात्रा कराई जाएगी.''

खाटूश्यामजी मंदिर के लिए 100 करोड़ 

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार 100 करोड़ रुपये खर्च कर खाटूश्यामजी मंदिर को भव्यता प्रदान करेगी. कुमावत ने कहा कि देवस्थान विभाग के मंदिरों में राजस्थान के अलावा देश-विदेश के लाखों पर्यटक रोजाना दर्शनार्थ आते है जिससे राज्य की आर्थिक आय में भी वृद्धि हो रही है.

यह भी पढ़ें-'वन स्टेट वन इलेक्शन' बिल लाने की तैयारी में राजस्थान सरकार, अगले महीने बुलाया जा सकता है विशेष सत्र

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
राजस्थान में दोबारा जारी होगी शिक्षकों के तबादले की सूची, मंत्री जोगाराम पटेल ने बताई बड़ी बात 
36 हजार बुजुर्गों को धार्मिक यात्रा करवाएगी राजस्थान सरकार, देवस्थान विभाग के लिए 85 करोड़ का अनुदान पारित 
Jaipur Jaigarh Fort rench aerial show Roseau spectators enthralled
Next Article
जयगढ़ फोर्ट में फ्रांसीसी एरियल शो 'रोज़ेओ' ने बिखेरा जादू, दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध
Close