विज्ञापन

Rajasthan Rain Alert: राजस्थान में सड़कें बनी दरिया, भारी बारिश से मची तबाही, IMD ने जारी किया इन जिलों के लिए Red Alert

Today Weather Forecast : मौसम विभाग के ताजा अपडेट में जैसलमेर, बाडमेर जिलों के लिए योलो अलर्च जारी किया गया है.  साथ ही तीन घंटों में भारी बारिश की चेतावनी की आशंका जताई है.

Rajasthan Rain Alert: राजस्थान में सड़कें बनी दरिया, भारी बारिश से मची तबाही, IMD ने जारी किया इन जिलों के लिए Red Alert

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में लगातार हो रही बारिश के कारण राज्य के आधे से ज्यादा हिस्से में बाढ़ के हालात बन गए हैं. इस स्थिति को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने सभी स्कूलों में दो दिन की छुट्टी घोषित कर दी है. साथ ही मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 16 अगस्त तक राज्य में मूसलाधार बारिश से राहत नहीं मिलेगी. ऐसे में मानसून में राहत भरी बारिश अब लोगों के लिए मुसीबत बनती जा रही है.

पांच जिलों  में जारी भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने पश्चिमी राजस्थान के पांच जिलों बाड़मेर, जैसलमेर, जोधपुर, पाली और नागौर में बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.  वहीं इसके अलावा ताजा अपडेट में जैसलमेर , बाडमेर जिलों के लिए योलो अलर्च जारी किया गया है.  साथ ही तीन घंटों में भारी बारिश की चेतावनी की आशंका जताई है. इसके साथ ही पूर्वी राजस्थान के अजमेर, सीकर और सिरोही जिलों के लिए भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

बारिश के कारण प्रदेश में मचा हाहाकार

 बारिश के कारण मौसम विभाग ने प्रदेश के पश्चिमी राजस्थान में रेड अलर्ट जारी किया है. वहीं सोमवार से लगातार हो रही बारिश के कारण  जैसलमेर के हालात बेहद परेशान करने बनते जा रहे हैं. जिले में सोमवार शाम से शुरू हुई बारिश करीब 12 घंटे से बिना रुके जारी है.इससे कई जगह सड़कों पर 2 से 3 फीट बरसाती नदियां बहने से यातायात बाधित है. वहीं जिले के सोनार किले की दीवारें कई जगह क्षतिग्रस्त हो गई हैं. लगातार हो रही बारिश के बीच छत्रैल गांव की विशाल खड़ीन जैतसर के टूटने की जानकारी भी मिली है. इसके साथ ही रविवार देर रात से जारी बारिश का कहर जोधपुर में भी देखने को मिला है. जिले के बोरानाडा इलाके में एक फैक्ट्री की दीवार गिरने से मलबे में 13 मजदूरों के दबने से तीन मजदूरों की मौत हो गई है। इसके अलावा ब्यावर जिले में बारिश के दौरान पहाड़ टूटकर रेलवे ट्रैक पर गिर गया, जिससे बड़ा हादसा टल गया। वहीं पाली में पानी के तेज बहाव में एक बाइक सवार बह गया और उसका शव बरामद हुआ.

9 अगस्त तक नहीं थमेगा भारी बारिश का दौर

IMD का कहना है कि राजस्थान में 9 अगस्त तक बारिश का दौर जारी रहेगा. 7 और 8 अगस्त को पश्चिमी राजस्थान में बारिश की संभावना नहीं है, लेकिन इसके बाद 9 अगस्त को भारी बारिश देखने को मिलेगी. वहीं, 6 और 7 अगस्त को पूर्वी राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश देखने को मिलेगी. इसे लेकर दो दिन के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. 8 और 9 अगस्त को पूर्वी राजस्थान में भारी से बहुत भारी बारिश देखने को मिलेगी. मौसम विभाग ने इन दोनों दिन मूसलाधार बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

यह भी पढ़ें: स्कूल बंद, रेल पटरी धंसी... राजस्थान में भारी बारिश से बिगड़े हालात, कई जिलों में Red Alert जारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
Rajasthan Rain Alert: राजस्थान में सड़कें बनी दरिया, भारी बारिश से मची तबाही, IMD ने जारी किया इन जिलों के लिए Red Alert
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close