विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: बाड़मेर लोकसभा सीट से आज नामांकन करेंगे कैलाश चौधरी, प्रियंका के समर्थन देने की संभावना

Lok Sabha Election 2024: भाजपा से बागी होकर बाड़मेर विधानसभा सीट पर निर्दलीय चुनाव लड़ीं प्रियंका चौधरी का समर्थन लेने के लिए पिछले कई दिनों से कैलाश चौधरी प्रयास कर रहे थे. इसी को लेकर निर्दलीय विधायक कुछ दिन पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से भी मिली थीं.

Read Time: 3 min
Rajasthan Politics: बाड़मेर लोकसभा सीट से आज नामांकन करेंगे कैलाश चौधरी, प्रियंका के समर्थन देने की संभावना
कैलाश चौधरी और प्रियंका चौधरी.

Rajasthan News: केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री एवं वर्तमान सांसद व लोकसभा प्रत्याशी कैलाश चौधरी (Kailash Choudhary) आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे. इसके चलते बाड़मेर जिला मुख्यालय पर स्थित आदर्श स्टेडियम में बड़ी जनसभा का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, प्रदेश सह प्रभारी विजया रहाटकर, राज्यसभा सांसद राजेंद्र गहलोत, पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ सहित भारतीय जनता पार्टी के संगठन के नेता एवं जनप्रतिनिधि मौजूद रहेंगे.

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का प्रस्तावित द्वारा हुआ रद्द

बाड़मेर जैसलमेर बालोतरा लोकसभा सीट से भाजपा ने एक बार फिर वर्तमान सांसद एवं केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी को उम्मीदवार बनाया है. उनके नामांकन सभा में प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के शामिल होने की संभावनाएं थी. लेकिन अब मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का बाड़मेर दौरा रद्द हो चुका है. ऐसे में पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ प्रदेश की सह प्रभारी विजया रहाटकर और राज्यसभा सांसद राजेंद्र राठौड़ कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में शामिल होंगे. जिला कलेक्टर कार्यालय में नामांकन दाखिल करने के बाद आदर्श स्टेडियम में 11 बजे जनसभा का आयोजन होगा. इस जनसभा को लेकर कई दिनों से भाजपा कार्यकर्ता मेहनत कर रही है जिसके चलते बड़ी संख्या में आमजन के इस सभा में पहुंचने की संभावना है.

प्रियंका चौधरी के सभा में शामिल होने की संभावना

बाड़मेर विधानसभा सीट से भाजपा से बागी होकर निर्दलीय चुनाव लड़ी प्रियंका चौधरी और कैलाश चौधरी के बीच नाराजगी और प्रियंका चौधरी द्वारा भाजपा प्रत्याशी को समर्थन देने को लेकर पिछले कई दिनों से कैलाश चौधरी सहित भाजपा के खाने था प्रयास कर रहे थे. जिसको लेकर निर्दलीय विधायक कुछ दिन पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से भी मुलाकात की थी. लेकिन उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा और विधानसभा चुनाव में निर्दलीय चुनाव लड़ने के दौरान उनके समर्थक कार्यकर्ताओं को भाजपा से निष्कासित कार्यकर्ताओं का निष्कासन रद्द करने सहित कई मांगों पर सहमति को लेकर बैठक का आयोजन किया गया था. बैठक के बाद कैलाश चौधरी से इन मुद्दों पर सहमति के बाद निर्दलीय विधायक प्रियंका चौधरी द्वारा समर्थन देने की बात सामने आ रही थी, लेकिन इसको लेकर प्रियंका चौधरी का आधिकारिक रूप से कोई बयान सामने नहीं आया था. ऐसे में संभावना है जताई जा रही है कि आज प्रदेश के कई बड़े नेताओं की मौजूदगी में प्रियंका चौधरी अपने समर्थको के साथ नामांकन कार्यक्रम में शामिल होगी और भाजपा प्रत्याशी को अपना समर्थन देगी.

ये भी पढ़ें:- राजस्थान में BJP के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, मोदी-शाह समेत 40 नेताओं के नाम, देखें पूरी लिस्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close