विज्ञापन
Story ProgressBack

PM Modi Rajasthan Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली से पहले बढ़ी रविंद्र सिंह भाटी की टेंशन, आज BJP ज्वाइन करेंगे मानवेंद्र सिंह जसोल

Manvendra Singh Jasol will join BJP: मानवेंद्र सिंह जसोल ने वर्ष 2018 में बीजेपी छोड़कर कांग्रेस ज्वाइन कर ली थी. लेकिन अब ठीक लोकसभा चुनाव 2024 से पहले वे बीजेपी में वापस शामिल हो रहे हैं.

Read Time: 3 min
PM Modi Rajasthan Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली से पहले बढ़ी रविंद्र सिंह भाटी की टेंशन, आज BJP ज्वाइन करेंगे मानवेंद्र सिंह जसोल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूर्व सासंद मानवेंद्र सिंह जसोल.

Rajasthan News: कांग्रेस नेता मानवेंद्र सिंह जसोल (Manvendra Singh Jasol) आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) ज्वाइन करने वाले हैं. बाड़मेर (Barmer) में होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की रैली में आज वे पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे. बीजेपी के इस दांव से कांग्रेस पार्टी को राजस्थान में बड़ा झटका लगेगा. इसके साथ ही बाड़मेर लोकसभा सीट पर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे रविंद्र सिंह भाटी (Ravindra Singh Bhati) की टेंशन भी बढ़ जाएगी. क्योंकि जसोल की वापसी से बीजेपी को राजपूत समाज का समर्थन मिल जाएगा, जिसके बल पर भाटी अपनी जीत तय मान रहे थे.

'कमल का फूल हमारी भूल' का दिया था नारा

जसवंत सिंह जसोल के बेटे मानवेंद्र सिंह जसोल ने बाड़मेर में तीन बार चुनाव लड़ा है. एक विधायक के रूप में और दो बार सांसद के रूप में. तीन में दो चुनाव उन्होंने बीजेपी के टिकट पर लड़े हैं, जबकि अन्य एक चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरे हैं. पूर्व सीएम वसुंधरा राजे से अनबन के बाद मानवेंद्र सिंह जसोल ने 2018 में बीजेपी छोड़ दी थी और कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए थे. उस वक्त उन्होंने 'कमल का फूल हमारी भूल' नारा भी दिया था. इसके बाद उन्होंने वसुंधरा राजे के खिलाफ झालावाड़ में चुनाव भी लड़ा था. लेकिन आज लोकसभा चुनाव 2024 के पहल चरण की वोटिंग से मात्र एक हफ्ता पहले वे बीजेपी में वापसी कर रहे हैं.

राजपूत वोटों के साथ भाजपा की संभावनाएं मजबूत

मानवेंद्र सिंह जसाले की भाजपा में वापसी को पार्टी ने बड़ी चतुराई से तय किया है, क्योंकि इस बार बाड़मेर लोकसभा सीट पर कड़ी टक्कर मानी जा रही है. शिव विधायक और पूर्व बीजेपी नेता इस सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनावी मैदान में उतर आए हैं. महापंचायत में लोगों की सहमति से अपना सबकुछ दांव पर लगाकर वे ये चुनाव लड़ रहे हैं. जनता से उनको पूर्ण समर्थन मिल रहा है. उनकी सभा में उमड़ रही भीड़ देखकर हर कोई हैरान रह जाता है. जब-जब और जहां-जहां उनकी सभा होती है, तब तब वहां सड़कें जाम हो जाती हैं. ये नजारा देख विपक्षी दलों के नेताओं की नीद उड़ी हुई है. ऐसे में बाड़मेर का सियासी समीकरण बदलने और बीजेपी की इस लोकसभा सीट पर जीत सुनिश्चित करने के लिए पीएम मोदी आज बाड़मेर में बड़ी जनसभा को संबोधित करने वाले हैं. मानवेंद्र की वापसी से राजपूत वोटों के साथ भाजपा की संभावनाएं मजबूत हो सकती हैं, जो बाड़मेर में विभाजित होने का खतरा पैदा कर रहे हैं.

LIVE TV

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close