विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan CM: भजन लाल शर्मा ने राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का पेश किया दावा, 15 दिसंबर को शपथ ग्रहण समारोह

Rajasthan CM: विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से भजन लाल शर्मा के नाम पर मुहर लगायी गई. वहीं, सीएम मनोनित होने के बाद भजन लाल शर्मा ने शाम को ही राजभवन पहुंचे और राज्यपाल कालराज मिश्र के सामने राजस्थान में बीजेपी की ओर से सरकार बनाने का दावा पेश किया.

Read Time: 3 min
Rajasthan CM: भजन लाल शर्मा ने राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का पेश किया दावा, 15 दिसंबर को शपथ ग्रहण समारोह
भजन लाल शर्मा ने पेश किया सरकार बनाने का दावा

Rajasthan News: राजस्थान में बीजेपी ने विधायक दल की बैठक में संगानेर विधानसभा सीट से विधायक भजन लाल शर्मा को चुना गया है.  12 दिसंबर की शाम को केंद्रीय पर्यवेक्षक रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, राज्यसभा सांसद डॉ. सरोज पांडेय और विनोद तावड़े की अध्यक्षता में हुई विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से भजन लाल शर्मा के नाम पर मुहर लगायी गई. वहीं, सीएम मनोनित होने के बाद भजन लाल शर्मा ने शाम को ही राजभवन पहुंचे और राज्यपाल कालराज मिश्र के सामने राजस्थान में बीजेपी की ओर से सरकार बनाने का दावा पेश किया.

राज्यपाल के सामने पेश किया गया पत्र

भजन लाल शर्मा के द्वारा पेश किये दावे के बाद राजभवन से बयान जारी किया गया. जिसमें कहा गया कि,  राजनाथ सिंह के नेतृत्व में बीजेपी के उच्चस्तरीय शिष्टमंडल ने मंगलवार शाम यहां राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात की. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सी. पी. जोशी ने राज्यपाल को राजस्थान में मुखयमंत्री के रूप में भजन लाल शर्मा के नाम का पत्र प्रस्तुत किया. उन्हें विधायक दल का नेता चुने जाने संबंधी पत्र भी सौंपा गया.''

इसी के साथ बीजेपी के केंद्रीय पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह ने अपने 115 विधायकों की सूची भी राज्यपाल को सौंपी.

इस अवसर पार्टी के चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी तथा पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी मौजूद रहीं.

15 दिसंबर को शपथ ग्रहण समारोह

बताया जा रहा है कि भजन लाल शर्मा के सीएम बनने का शपथ ग्रहण समारोह 15 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा. इससे पहले 13 दिसंबर को मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सीएम के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया है. जबकि इसके बाद 15 को राजस्थान में शपथ ग्रहण समारोह होगा. रिपोर्ट के मुताबिक, शपथ ग्रहण समारोह की तारीख प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपलब्धता के अनुसार तय किया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः भजनलाल शर्मा के CM बनने पर उनके माता-पिता ने क्या कहा और किसका किया शुक्रिया, जानें

वसुंधरा राजे ने रखा था भजन लाल शर्मा के नाम का प्रस्ताव

उल्लेखनीय है कि इससे पहले बीजेपी विधायक दल की यहां हुई बैठक में शर्मा को विधायक दल का नेता चुना गया. बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा जिसे विधायक दल ने स्वीकार कर लिया.

राजनाथ सिंह ने मीडिया को बताया कि विधायक दीया कुमारी व प्रेम चंद बैरवा उपमुख्यमंत्री होंगे. वहीं वासुदेव देवनानी विधानसभा अध्यक्ष होंगे.

राज्य में विधानसभा की 200 में 199 सीटों पर हुए चुनाव में बीजेपी को 115 सीटों पर जीत मिली जबकि कांग्रेस को 70, बीएसपी को 2 और अन्य को 12 सीटें हासिल हुई.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan New CM: कौन हैं भजन लाल शर्मा, जिन्हें भाजपा ने बनाया राजस्थान का नया मुख्यमंत्री

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close