विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan CM: कौन हैं भजन लाल शर्मा? पहली बार विधायक और महासचिव से सीधे बने सीएम

Rajasthan CM: भजन लाल शर्मा  (Bhajan Lal Sharma) का नाम सीएम रेस में कहीं भी नहीं लिया जा रहा था. लेकिन अब उनके नाम का ऐलान राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री के लिए किया गया है. भजन लाल शर्मा संगानेर विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं.

Read Time: 3 min
Rajasthan CM: कौन हैं भजन लाल शर्मा? पहली बार विधायक और महासचिव से सीधे बने सीएम
राजस्थान के नए सीएम भजन लाल शर्मा

Rajasthan CM: राजस्थान में बीजेपी ने नए सीएम का ऐलान कर दिया है. बीजेपी ने छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के बाद राजस्थान में भी चौंका दिया है. भजन लाल शर्मा  (Bhajan Lal Sharma) का नाम सीएम रेस में कहीं भी नहीं लिया जा रहा था. लेकिन अब उनके नाम का ऐलान राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री के लिए किया गया है. भजन लाल शर्मा संगानेर विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. वह चार बार बीजेपी के प्रदेश महासचिव रह चुके हैं. साल 2023 में भजन लाल शर्मा ने कांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज को हराया है. भजन लाल शर्मा को 145162 वोट मिले थे. और वह 48081 वोटों से जीत हासिल की.

कौन हैं भजन लाल शर्मा

56 साल भजन लाल शर्मा भरतपुर के रहने वाले हैं. हालांकि, का निवास जयपुर के जवाहर सर्किल पर है. वहीं, उन पर बाहरी होने के आरोप लग रहा था लेकिन इसके बावजूद सांगानेर से बड़े अंतर से जीत दर्ज की. कांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज को उन्होंने 48081 वोटों से हराया. उन्हें संघ और संगठन दोनों का करीबी माना जाता है. पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा और इस पर सर्वसम्मति से चुन लिया गया.

भजन लाल शर्मा संगठन के लिए लंबे समय से काम कर रहे हैं. वह प्रदेश महामंत्री के तौर पर कार्य करते रहे हैं. बीजेपी ने उन्हें पहली बार जयपुर की सांगानेर जैसी सुरक्षित सीट से चुनाव लड़ाया. पिछले विधायक का टिकट काटकर भजनलाल शर्मा को प्रत्याशी बनाया गया था.

एक नजर में जानिए राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा के बारे में.

एक नजर में जानिए राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा के बारे में.

बता दें, 12 दिसंबर की शाम को बीजेपी के 115 नवर्निवाचित विधायकों की बैठक बुलाई गई थी. विधायक दल की बैठक की अध्यक्षता पर्यवेक्षक रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, राज्यसभा सांसद डॉ. सरोज पांडेय और विनोद तावड़े द्वारा किया जा रहा था. इसी बैठक में राजस्थान के नए सीएम को लेकर भजन लाल शर्मा के नाम पर सहमति बनी. बताया जा रहा है कि राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने भजन लाल शर्मा का नाम लिया. जिस पर सभी विधायकों ने अपनी सहमति दी.

यह भी पढ़ेंः LIVE: भजनलाल शर्मा होंगे राजस्थान के नए मुख्यमंत्री, वसुंधरा युग खत्म, विधायक दल की बैठक में ऐलान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close