विज्ञापन

Rajasthan News: सरकारी सैनेटरी पैड को बेचने के लिए नोएडा जा रहा था, सीजीएसटी ने पकड़ा

Rajasthan News: राज्य सरकार की योजना के अनुसार उड़ान सैनेटरी नेपकिन की अवैध खरीद फरोख्त का भंडाफोड़ हुआ है. सैनेटरी पैड से भरा ट्रक पकड़ा, जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 34 लाख रुपए है. 

Rajasthan News: सरकारी सैनेटरी पैड को बेचने के लिए नोएडा जा रहा था, सीजीएसटी ने पकड़ा

Rajasthan News: पोकरण से नोएडा जा रहा सैनेटरी पैड से भरा ट्रक पकड़ा गया. बासनी सांगरिया बाइपास पर सीजीएसटी ने पकड़ा है. ट्रक में 1.70 लाख सैनेटरी पैड थे, जिसकी अनुमानित कीमत 34 लाख रुपए है. 

पोकरण जांच के लिए पुलिस रवाना

पुलिस ने ट्रक ड्राइवर को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. ट्रक को जब्त कर बासनी थाने में खड़ा करा दिया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. इसके पहले भी ड्राइवर सैनेटरी पैड लेकर गया या नहीं इसकी जांच की जा रही है. इसकी जांच के लिए पुलिस को पोकरण भेज गया है. 

सरकार फ्री में सैनेटरी पैड महिलाओं को उपलब्ध कराती है

बासनी थानाधिकारी शफीक मोहम्मद ने बताया कि राज्य सरकार की योजना 'उड़ान' के तहत सैनेटरी नेपकिन निशुल्क उपलब्ध करवाए जाते हैं.  सोमवार को सीजीएसटी ने बासनी सांगरिया बाइपास रोड पर नाकाबंदी कर रखी थी. ट्रक को रोककर जांच किया गया तो उसमें सैनेटरी पैड भरा था. 

पोकरण से सैनेटरी पैड लेकर नोएडा जा रहा था ट्रक ड्राइवर

ट्रक ड्राइवर खेतड़ी झुंझूनू के सिहोड निवासी कैलाश पुत्र रामचंद्र धानका से पूछताछ की गई. उसने बताया कि ट्रक में सैनेटरी पैड है. उसे नोएडा लेकर जा रहा था. वह पोकरण से ट्रक लेकर आया है. जांच में पता चला कि निशुल्क उपलब्ध कराए जाने वाले सैनेटरी नेपकिन की अवैध रूप से खरीद-फरोख्त कर आगे बेचा जा रहा है. 

ट्रक में करीब 1.70 लाख पैड मिला 

थाना अधिकारी शफीक मोहम्मद ने बताया कि ट्रक में 1.70 लाख पैड है, जिसकी अनुमानित कीमत 34 लाख रुपए है.  यह ट्रक पोकरण से होकर नोएडा उत्तर प्रदेश जा रहा था. ट्रक ड्राइवर  कैलाश पुत्र रामचंद्र धानका को धोखाधड़ी केस में गिरफ्तार कर लिया गया है. पूछताछ में पता लगा कि यह ट्रक पोकरण में मैसर्स बालाजी इंडस्ट्रीज के रघुवीरसिंह की तरफ से भरवाया गया है. उसे भी नामजद किया गया है, जिसकी तलाश जारी है.  प्रकरण में सीजीएसटी के निरीक्षक लीलाधर की तरफ से बासनी थाने में धोखाधड़ी में रिपोर्ट दी गई है. 

यह भी पढ़ें: "पूर्व सीएम गहलोत ने कराया विवाद", विश्वेंद्र सिंह की पत्नी का बड़ा आरोप-कराई जा रही कॉल रिकॉर्डिंग

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan: श्रीसांवलिया सेठ के दान पात्र से निकले नोटों को गिनने में लगे पांच दिन, जानें कितने करोड़ चढ़ावे में आया
Rajasthan News: सरकारी सैनेटरी पैड को बेचने के लिए नोएडा जा रहा था, सीजीएसटी ने पकड़ा
ACB took swift action in four districts in Rajasthan, inspector, patwari, constable and doctor arrested
Next Article
राजस्थान में ACB ने चार जिलों में किया ताबड़तोड़ एक्शन, पकड़े गए इंस्पेक्टर, पटवारी, कांस्टेबल और डॉक्टर
Close