विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 29, 2023

Rajasthan Election: मुफ्त रेवड़ियां बांटने वाले आरोप पर गहलोत का केंद्र को जवाब, बोले- 'सभी राज्य कर्जा लेकर...'

राजस्थान नर्सिंग काउंसिल जयपुर द्वारा द्वितीय राष्ट्रीय कांफ्रेंस का आयोजन शुक्रवार को बिरला सभागार में हुआ जहां अशोक गहलोत ने प्रदेश के विकास को लेकर कांग्रेस सरकार के गुण गाए.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election: मुफ्त रेवड़ियां बांटने वाले आरोप पर गहलोत का केंद्र को जवाब, बोले- 'सभी राज्य कर्जा लेकर...'
फाइल फोटो

राजस्थान नर्सिंग काउंसिल जयपुर द्वारा द्वितीय राष्ट्रीय कांफ्रेंस का आयोजन शुक्रवार को बिरला सभागार में हो रहा है. इस राष्ट्रीय कांफ्रेंस में राज्यों के 1700 प्रतिभागियों ने अपना पंजीकरण करवाया है. इस कार्यक्रम में पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री और चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीना ने राजस्थान में स्वास्थ्य व्यवस्था और विकास कार्यों का बखान किया. चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीना ने सम्बोधित करते हुए कहा नर्सिंग का पदनाम परिवर्तन हुआ उसके लिए आप सबको बधाई. प्रदेश में पहले 6 कॉलेज थे नर्सिंग के आज 29 कॉलेज हैं. हमारे हर जिले में मेडिकल कॉलेज है इसका श्रेय अशोक गहलोत को जाता है.

महामारी में बेहतर रहा स्वास्थ्य सेवा प्रबंधन 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभी प्रतिभागियों का स्वागत किया और सम्बोधन में कहा स्वास्थ क्षेत्र में नर्सिंग का योगदान अद्भुत है. कोरोना में आपकी परीक्षा की घड़ी थी, उस वक्त में आप लोगो ने जो सेवा दी वो बेमिसाल थी, आपने पूरे प्रदेशवासियों का दिल जीत लिया. भीलवाड़ा मॉडल ने WHO ने तारीफ की.

गहलोत ने कहा जब में पहली बार मुख्यमंत्री बना तब मैंने BPL योजना स्कीम शुरू की. इस बार राजस्थान में इतिहास बनाया है. चिरंजीवी योजना में 25 लाख तक का बीमा दिया जाता है जबकि भारत सरकार का  बीमा मात्र 50 हजार रुपये का है वह भी सीमित लोगों के लिए जबकि हमने पूरे प्रदेश के लिए लागू किया है.

केन्द्र सरकार बनाए 'राइट टू सोशल' एक्ट

सीएम अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा भारत विश्व गुरू तब बनेगा जब भूखमरी खत्म होगी, कुपोषण खत्म होगा, 'राइट टू सोशल सिक्योरिटी' एक्ट बनाया जाय मजदूर 60 साल के बाद काम नहीं कर सकता. प्रदेश में इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर के सीएम गहलोत ने कहा कि पहले राजस्थान की सड़कों को लेकर यह कहा जाता था कि कोई यात्री गुजरात से सोता हुआ आ रहा है और अचानक आंख खुल जाती है तो समझो राजस्थान आ गया. लेकिन अब हालात बिल्कुल बदल गए हैं, सड़को का जाल बिछाया गया है. अब नींद तब टूटती है, जब गुजरात की सीमा शुरू होती है.

वित्तीय प्रबंधन से चल रही हैं योजनाएं

गहलोत ने अपने संबोधन में कहा कि राजस्थान में विपक्ष आरोप लगा रहा है कि रेवड़ियां बंट रही हैं. चुनाव से पहले कर्ज लेकर योजनाएं चला रहे हैं लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि सभी राज्य कर्जा लेकर काम करते हैं. केंद्र सरकार भी कर्ज लेकर योजनाएं चला रही है. कर्ज भी राज्य सरकारों को उनकी लिमिट के हिसाब से ही मिलता है हमारा वित्तीय प्रबंधन अच्छा है तभी तो जनकल्याणकारी योजनाएं चला रहे है.

यह भी पढ़ें: सचिन पायलट के गढ़ में गुर्जर-मुस्लिम वोटों का खेल खेलेगी BJP-AIMIM, जानिए क्या है पूरी प्लानिंग? 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close