विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 28, 2023

फिर बढ़ा भाजपा का कुनबा, वसुंधरा गुट के कद्दावर नेता देवी सिंह भाटी की वापसी, कई और नेता हुए शामिल

Rajasthan Assembly Elections 2023: राजस्थान चुनाव को नेताओं का सियासी दलों में आना-जाना जारी है. इसी कड़ी में गुरुवार को जयपुर में भाजपा में कई नेता शामिल हुए. इसमें वसुंधरा गुट के वरिष्ठ नेता देवी सिंह भाटी भी शामिल हैं.

Read Time: 4 min
फिर बढ़ा भाजपा का कुनबा, वसुंधरा गुट के कद्दावर नेता देवी सिंह भाटी की वापसी, कई और नेता हुए शामिल
जयपुर में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा में शामिल होते पूर्व विधायक देवी सिंह भाटी.

Rajasthan Assembly Elections 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा का कुनबा फिर बढ़ा है. गुरुवार शाम जयपुर स्थित पार्टी दफ्तर में भाजपा में कई नेता शामिल हुए. इसमें पूर्व सीएम वसुंधरा राजे गुट के कद्दावर नेता रहे देवी सिंह भाटी भी शामिल हैं. देवी सिंह भाटी बीकानेर के प्रमुख राजपूत नेता हैं. वो सात बार विधायक रह चुके हैं. भाटी पहले भाजपा में ही थे. लेकिन अर्जुन राम मेघवाल को टिकट दिए जाने से नाराज होकर उन्होंने पार्टी छोड़ दी थी. अब चुनाव से पहले उन्होंने भाजपा में घरवापसी की है.

देवी सिंह भाटी के अलावा और भी कई नेताओं ने गुरुवार शाम भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. जिसमें वरिष्ठ शिक्षाविद् एवं शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले श्रवण चौधरी, सीकर के वरिष्ठ चिकित्सक एवं समाजसेवी डॉक्टर बी. एल. रिणवाँ, बाँदीकुई के प्रभावशाली नेता भागचंद टाँकडा सहित अन्य शामिल हैं. 

बीजेपी का कारवां लगातार बढ़ता जा रहाः सीपी जोशी

जयपुर में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी, प्रभारी अरुण सिंह और नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ की मौजूदगी में इन सब नेताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की.इस मौके पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बीजेपी का कारवां बढ़ता जा रहा है. अब तो कांग्रेस के नेता राहुल गांधी भी मान चुके हैं कि राजस्थान में कांग्रेस की नैया डूब चुकी है.

कांग्रेस विज्ञापन की पार्टीः नेता प्रपिपक्ष राजेंद्र राठौड़

नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि देवी सिंह भाटी बीकानेर सम्भाग के सशक्त हस्ताक्षर हैं. कांग्रेस विज्ञापन की पार्टी बन चुकी है. इधर भाजपा में घर वापसी के बाद देवी सिंह भाटी ने कहा कि 5 साल बाद मेरी भाजपा में वापसी हो रही हैं. पार्टी ने मुझे गले लगाया हैं।

जो गिले-शिकवे थे, वो दूर हुए, मिलकर बनाएंगे सरकारः देवी सिंह भाटी
देवी सिंह भाटी ने कहा कि किन्हीं परिस्थितियों के चलते कुछ बिंदुओं पर मैं अलग हो गया था. मेरी वरिष्ठ पदाधिकारियों से चर्चा हुई. जो भी गिले शिकवा थे, वो दूर हो गए हैं. केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल से भी मेरी वार्ता हो गई हैं. हम दोनों संतुष्ट हैं. हम मिलकर 2023 में भाजपा की सरकार बनाएंगे. गौरतलब है कि 2019 में देवी सिंह भाटी ने अर्जुनराम मेघवाल को टिकट देने से नाराज़ होकर ही पार्टी छोड़ी थी.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में भी लागू होगा MP वाला फार्मूला, सांसद उतारे जाएंगे मैदान में! प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जल्द

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close