विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: सरकारी जमीन पर सरसों की फसल के बीच अफीम की खेती, पुलिस ने 3000 पेड़ कटवाए

ग्रामीणों के मुताबिक रामवृक्ष का पूरा गांव के जंगलों में करीब 14 हेक्टेयर सरकारी भूमि पर अफीम की खेती पकड़ी गई है. जिसके चारों ओर सरसों की फसल खड़ी हुई थी. थाना प्रभारी राम अवतार मीणा को मिली सूचना के बाद अफीम की खेती का पर्दाफाश किया गया है.

Read Time: 3 mins
Rajasthan: सरकारी जमीन पर सरसों की फसल के बीच अफीम की खेती, पुलिस ने 3000 पेड़ कटवाए
अफीम की खेती को पुलिस ने पकड़ा

Dholpur News: धौलपुर के आंगई थाना पुलिस ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए चोरी छिपे हो रही अफीम की खेती का पर्दाफाश किया है. थाना क्षेत्र के रामबख्श का पूरा गांव के जंगलों में सिवायचक भूमि पर मिली अफीम की खेती के बाद पुलिस ने सभी पौधों को जब्त कर लिया है. जिनका वजन करीब 2940 किलो है. जिसकी अनुमानित कीमत एक करोड़ रुपए में बताई जा रही है. एसपी बृजेश ज्योति उपाध्याय के निर्देश पर आंगई थाना प्रभारी रामावतार मीना द्वारा की गई कार्रवाई जिले में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है.

रात भर प्रशासन ने की पेड़ों की कटाई 

ग्रामीणों के मुताबिक रात को भारी संख्या में पुलिस गांव में पहुंच गई थी. जहां सरसों के खेतों के बीच सिवाइचाक भूमि पर अफीम की खेती पकड़ी गई. बड़ी मात्रा में अफीम खेती मिलने पर पुलिस के साथ प्रशासनिक अधिकारियों को सूचना दी गई. जिस पर अलग-अलग जगह से पहुंचे अधिकारियों की देखरेख में रात भर पेड़ों की कटाई की गई. पेड़ों को काटने के बाद प्रशासन और पुलिस के उच्च अधिकारियों की देखरेख में होना सील पैक किया गया है. पुलिस द्वारा करीब 2900 किलो के अफीम के पेड़ जब्त किए गए हैं. जिनकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 1 करोड़ रुपए बताई जा रही है. पेड़ों को जब्त करने के साथ पुलिस और प्रशासन की कार्रवाई जारी है.

सरकारी भूमि पर हो रही थी खेती

ग्रामीणों के मुताबिक रामवृक्ष का पूरा गांव के जंगलों में करीब 14 हेक्टेयर गैर मुमकिन सिवायचक भूमि पर अफीम की खेती पकड़ी गई है. जिसके चारों ओर सरसों की फसल खड़ी हुई थी. थाना प्रभारी राम अवतार मीणा को मिली सूचना के बाद अफीम की खेती का पर्दाफाश किया गया है.

आरोपियों की पहचान में जुटी पुलिस

देर रात को की गई कार्रवाई के दौरान पुलिस ने अफीम के पेड़ों को काटकर जब्त कर लिया है. पुलिस को सरकारी भूमि पर अफीम की खेती मिली है. जिसको लेकर खेती करने वाले आरोपी की पहचान की जा रही है. थाना प्रभारी राम अवतार ने बताया एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया है. आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार कर मामले में कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें- कोटा में कोचिंग संस्थानों के लिए नई गाइडलाइन जारी, अब 5 घंटे से ज्यादा की नहीं होगी क्लास

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
International Yoga Day 2024: जयपुर में SMS स्टेडियम में हुआ प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम, राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने किया योग
Rajasthan: सरकारी जमीन पर सरसों की फसल के बीच अफीम की खेती, पुलिस ने 3000 पेड़ कटवाए
Once again heroin smuggling from Pakistan, smugglers ran away after firing in the air, two packets recovered
Next Article
एक बार फिर पकिस्तान से हेरोइन की तस्करी, हवाई फायरिंग कर भागे तस्कर, दो पैकेट बरामद
Close
;