विज्ञापन
Story ProgressBack

Dholpur News: बजरी माफियाओं के खिलाफ पुलिस का बड़ा एक्शन, बुलडोजर चलाकर रास्तों को किया बंद

चंबल नदी के बजरी खनन इलाकों में रविवार को पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की गई है. माफियाओं पर नकेल कसने के लिए चंबल नदी के आसपास कच्चे रास्तों को रविवार को बंद किया गया है.

Read Time: 2 min
Dholpur News: बजरी माफियाओं के खिलाफ पुलिस का बड़ा एक्शन, बुलडोजर चलाकर रास्तों को किया बंद
फाइल फोटो

Dholpur News: राजाखेड़ा थाना क्षेत्र के चंबल नदी के बजरी खनन इलाकों में रविवार को पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की गई है. बजरी परिवहन के अस्थाई और कच्चे रास्तों को जेसीबी से खुदाई करके बंद कर दिया. इस कार्रवाई से बजरी माफियाओं में हड़कंप मच गया. निगरानी के लिए पुलिस की स्पेशल टीम तैनात की गई है. 

खुदाई कर बंद किया गया रास्ता

पुलिस ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा प्रतिबंधित चंबल बजरी की रोकथाम के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. राजाखेड़ा क्षेत्र से गुजर रही चंबल नदी से बजरी माफिया अवैध तरीके से खनन कर रहे थे. इन माफियाओं पर नकेल कसने के लिए चंबल नदी के आसपास जंगल में अस्थाई और कच्चे रास्तों को रविवार को बंद किया गया है.

जेसीबी मशीन के सहयोग से रास्तों में गहरे गड्ढे बनाकर खुदाई की गई है. रास्तों के बंद होने से बजर के अवैध खनन पर लगाम लगेगी. थाना प्रभारी वीर सिंह ने बताया शनिवार को करीब एक दर्जन रास्तों को बंद कर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. बजरी परिवहन के खिलाफ पुलिस का अभियान लगातार जारी रहेगा.

पुलिस टीम करेगी निगरानी

बता दें कि चंबल नदी से बजरी माफिया अवैध तरीके से बजरी का कच्चे रास्तों के माध्यम से उत्तर प्रदेश की तरफ ले जाते थे. रविवार को पुलिस द्वारा कच्चे रास्तों की खुदाई कर बंद करने से बजरी माफियाओं में हड़कंप मच गया. इसके अलावा पुलिस का गश्ती दल भी निगरानी रखेगा.

बताया गया कि स्पेशल पुलिस टीम निगरानी रखने के लिए तैनात की गई है. चंबल नदी के आसपास पुलिस द्वारा बजरी माफियाओं के ठिकानों पर गस्त की जाएगी. थाना प्रभारी ने बताया बजरी माफियाओं के खिलाफ पुलिस द्वारा कड़ा एक्शन लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें- बच्ची का 'पुर्नजन्म'! पुराने माता-पिता से मिलने की जिद पर अड़ी; एक महीने से घर में खाना-पीना छोड़ा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close