विज्ञापन
This Article is From Feb 06, 2024

राजस्थान पुलिस ने फर्जी सिम जारी करने वाले सिंडिकेट का किया पर्दाफाश, 20 लोग गिरफ्तार

राजस्थान पुलिस द्वारा फर्जी दस्तावेज के जरिए सिम जारी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया गया. इसमें 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. 

राजस्थान पुलिस ने फर्जी सिम जारी करने वाले सिंडिकेट का किया पर्दाफाश, 20 लोग गिरफ्तार
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Rajasthan Fake Sim Issued: जयपुर पुलिस ने फर्जी दस्तावेज पर मोबाइल सिम जारी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. यह गिरोह लंबे समय से फर्जी दस्तावेज तैयार कर सिम जारी करने का काम करता था. इस मामले में जवाहर सर्किल पुलिस ने 20 लोगों की गिरफ्तारी की है. मामला 5 जुलाई 2023 को जवाहर सर्किल थाने में वोडाफोन कंपनी के लीगल मैनेजर मनीष शर्मा ने फर्जी सिम जारी करने का मामला दर्ज करवाया था. जिसमें पुलिस ने जांच करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 

जांच के दौरान पकड़े गए संदिग्ध

जवाहर सर्किल थाना अधिकारी दलवीर सिंह ने बताया कि 3120 फर्जी सिम जारी होने का पता चलने के बाद 7 महीने से पुलिस की टीम इस मामले की जांच कर रही है. जयपुर में 59 मोबाइल सिम जारी करने वाले दुकानदारों और एजेंट की जांच की गई, जिसमें 19 एजेंट संदिग्ध पाए गए. इसके बाद एक सरगना सहित 19 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. फिलहाल पुलिस ने मामले में सरगना को रिमांड पर लिया है. बाकी अन्य पर धारा 151 के तहत कार्रवाई की गई है.

ऐसे करते थे फर्जीवाड़ा

थाना अधिकारी दलबीर सिंह ने बताया कि दुकानदारों से दस्तावेजों की तस्वीर की गई तो पता चला कि एक व्यक्ति की फोटो पर ही अलग-अलग नाम से फर्जी दस्तावेज बनाकर सिम जारी की गई. कई एजेंटो ने टारगेट पूरा करने के लिए अपने रिश्तेदारों और परिचितों की फोटो पर फर्जी आईडी पर लगाकर सिम जारी कर दिया.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनावः कांग्रेस पर्यवेक्षकों ने कार्यकर्ताओं से लिया फीडबैक, 35 नेताओं ने पेश की दावेदारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Doctors Strike: रेजिडेंट डॉक्टर खत्म करेंगे हड़ताल, कोर्ट ने दिए कमेटी बनाने के आदेश
राजस्थान पुलिस ने फर्जी सिम जारी करने वाले सिंडिकेट का किया पर्दाफाश, 20 लोग गिरफ्तार
Karauli snake attack fear cobra bite in manchi gaav Rajasthan
Next Article
एक ही परिवार के 5 सदस्यों को सांप ने काटा, पिता-पुत्र की मौत; बार-बार सांप के अटैक से खौफ में जी रहे लोग
Close