विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Police Lathi-Charge: राजस्थान के भीलवाड़ा में प्रदर्शन कर रहे किसानों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, जानें क्या है पूरा मामला?

Police Lathi Charge on Farmers in Bhilwara: भीलवाड़ा कलेक्ट्रेट में सब्जियां रखकर प्रदर्शन कर रहे किसानों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. जिसके बाद वहां भड़दड़ मच गई.

Rajasthan Police Lathi-Charge: राजस्थान के भीलवाड़ा में प्रदर्शन कर रहे किसानों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, जानें क्या है पूरा मामला?
भीलवाड़ा कलेक्ट्रेट में किसानों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Rajasthan News: राजस्थान के भीलवाड़ा शहर में गुरुवार को भारी ट्रैफिक जाम के कारण सब्जी मंडी बंद रही, जिससे किसान नाराज हो गए और प्रदर्शन करने के लिए सब्जियां लेकर कलेक्ट्रेट पहुंच गए. इस दौरान जमकर नारेबाजी हुई, और प्रशासन ने मंडी बंद करने को लेकर सवाल पूछे गए. देखते ही देखते किसानों का प्रदर्शन उग्र होने लगा. किसान सब्जी गाड़ियों से सब्जियां निकानकर कलेक्ट्रेट में रखने लगे. ये नजारा देख पुलिस ने स्थिति को काबू में करने के लिए लाठीचार्ज कर दिया, और किसानों को वहां से खदेड़ दिया.

अनिश्चितकालीन आंदोलन की चेतावनी

दरअसल, भीलवाड़ा शहर के अजमेर तिराहे पर लगने वाली अस्थाई सब्जी मंडी को हटाने के लिए आज एसडीएम आह्वाद निवर्ति सोमनाथ (आईएएस) के नेतृत्व में जाप्ता पहुंचा. वहां जमा लोगों को हटाने के लिए समझाइस की जा रही थी कि इस बीच वहां से कुछ किसान अपने वाहनों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंच गए. किसान दुर्गेश खटीक ने कहा कि प्रशासन ने बिना सूचना दिए आज अचानक मंडी में कामकाज करने से रोका. कलेक्ट्रेट पर हमने धरना दिया. पुलिस ने बल प्रयोग कर कर हमको वहां से भागने का प्रयास किया. लाठीचार्ज में तीन लोग घायल हो गए. आज जो हमारी सब्जी का नुकसान हुआ, उसके लिए पूरा तरह से प्रशासन जिम्मेदार है. हमारी मंडी नहीं हटाने की मांग है. इस मांग प्रशासन ने नहीं मानी तो हम अनिश्चितकालीन आंदोलन करेंगे.

मंडी प्रशासन से बात करेंगे एसडीएम

वहीं एसडीएम आह्वाद निवर्ति सोमनाथ (आईएएस) का कहना है कि आए दिन मंडी में जाम लगता है. इसी को देखते हुए कोई बड़ी घटना नहीं हो, इसलिए कृषि मंडी में इन सब्जी विक्रेताओं को शिफ्ट करने की योजना अमल में लाई जा रही है. एक-दो दिन में सब नॉर्मल हो जाएगा. किसान अपना टैक्स का कोई इशू बता रहे हैं. इसके लिए भी मंडी प्रशासन से बात करके इसे भी सॉल्व कर लिया जाएगा.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
केंद्रीय बजट की वह 10 बातें जो राजस्थान के लोगों को जान लेनी चाहिए, फायदा या नुकसान?
Rajasthan Police Lathi-Charge: राजस्थान के भीलवाड़ा में प्रदर्शन कर रहे किसानों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, जानें क्या है पूरा मामला?
Teacher and student from Jodhpur will be special guests in the Independence Day program of Red Fort.
Next Article
जोधपुर की शिक्षिका व छात्रा लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में होंगी विशेष अतिथि
Close
;