विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान पुलिस की सर्जिकल स्ट्राइक, 221 ठिकानों पर छापेमारी कर पकड़े दर्जनों कुख्यात

श्रीगंगानगर जिले की पुलिस ने जिलेभर में असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की. इस दौरान 221 जगहों पर छापेमारी कर 106 अपराधियों को पकड़ा गया है.

Read Time: 3 min
राजस्थान पुलिस की सर्जिकल स्ट्राइक, 221 ठिकानों पर छापेमारी कर पकड़े दर्जनों कुख्यात
अलग-अलग स्थानों से पकड़े गए आरोपियों की तस्वीर

Rajasthan News: आचार संहिता (Code of Conduct) लगने के बाद राजस्थान पुलिस एक्शन मोड में आ गई है. इसी क्रम में रविवार को श्रीगंगानगर जिले की पुलिस ने जिलेभर में असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की. इस दौरान 221 जगहों पर छापेमारी कर 106 अपराधियों को पकड़ा गया है. इस कार्रवाई में 234 पुलिसकर्मियों की 48 टीमें बनाई गयी थी. जिन्होंने जगह-जगह पर छापेमारी की. 

एसपी गौरव यादव ने बताया कि जिला पुलिस द्वारा नशे के कारोबारियों, संगठित अपराध में शामिल अपराधियों, शराब तस्करों सहित विभिन्न असामाजिक तत्वों के खिलाफ अभियान शुरू किया गया है. इन पर कार्रवाई के लिए बनाई गई पुलिसकर्मियों की टीमों को अलसुबह 4 बजे इकट्ठा किया गया और सम्बन्धित सीओ द्वारा ब्रीफ करने के बाद एक साथ छापेमारी के लिए रवाना किया गया. 

अवैध शराब और अफीम बरामद

एक साथ पूरे जिले में छापेमारी के दौरान असामाजिक तत्वों के बीच हड़कंप मच गया. इस दौरान गांव हाकमाबाद से लालगढ़ थाना प्रभारी आईपीएस विनय कुमार ने दो किलो अफीम बरामद की. सदर थाना प्रभारी गिरधारी सिंह ने गांव एक सी बड़ी से 13 किलो अवैध डोडा पोस्त बरामद किया. वहीं सदर थाना के एसआई ने गांव सकेरा से 12 किलो अवैध डोडा पोस्त बरामद किया. इस कार्रवाई के दौरान आबकारी विभाग ने अलग-अलग जगहों से 50 लीटर देशी शराब और 11 लीटर अवैध हथकढ़ शराब बरामद की.

वांटेड आरोपी गिरफ्तार

लालगढ़ जाटान के एसआई रमेशचंद्र ने गांव काला टिब्बा निवासी एक युवक से एक अवैध देशी कट्टा बरामद किया. एसपी गौरव यादव ने बताया कि 38 स्थायी वारंटियों को गिरफ्तार किया गया. जघन्य अपराधों में वांटेड चल रहे 7 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया. इसके साथ ही गांव मोहनपुरा से एक व्यक्ति को छह सौ नशीले कैप्सूल के साथ गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ सम्बंधित धाराओं में मामले दर्ज किये गए हैं.

नशे पर लगाई जा रही रोक

एसपी गौरव यादव ने बताया कि सीएम भजन लाल शर्मा के निर्देशों पर श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ में नशे के कारोबारियों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया गया है. जिसके तहत समय-समय पर विशेष कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने आमजन से भी नशे के कारोबारियों की सूचना पुलिस को उपलब्ध करवाने की अपील की है.

ये भी पढ़ें- आचार संहिता का असर बस में मिली 112 KG लावारिस चांदी, मालिक को तलाश रही पुलिस...

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close