विज्ञापन

Rajasthan politics: जेल में बंद कैदियों से मुलाकात के बाद बंदियों ने कहा- भाटी हमारे लिए बन गए हीरो

Ravindra Bhati: शुक्रवार को बाड़मेर- जैसलमेर लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी ने जिला उप कारागृह में चिकनपॉक्स के पीड़ित बंदियों से मुलाकात की.

Rajasthan politics: जेल में बंद कैदियों से मुलाकात के बाद बंदियों ने कहा- भाटी हमारे लिए बन गए हीरो

Ravindra Singh Bhati News: दो दिन पहले बाड़मेर की उप कारागृह में कैदी जयसिंह के मौत की जांच और कैदियों के रख- रखाव को लेकर शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी धरने पर बैठे हुए थे. मामले में कार्रवाई होने के बाद शुक्रवार को बाड़मेर- जैसलमेर लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी ने जिला उप कारागृह में चिकनपॉक्स के पीड़ित बंदियों से मुलाकात की. साथ ही अस्पताल प्रशासन से बंदियों को नियमित और उचित इलाज मुहैया करवाने के निर्देश दिए.

रविंद्र सिंह भाटी बंदियों के लिए भी बने हीरो

 कैदी जयसिंह  के लिए न्याय की आवाज उठाने के बाद रविंद्र सिंह भाटी बंदियों के लिए भी हीरो बन गए हैं. अपने बीच रविंद्र भाटी को देखकर उनसे मुलाकात के दौरान बंदियों के चेहरे पर खुशी देखने को मिली. इस दौरान बंदियों ने कहा की आज से पहले उनकी आवाज किसी ने नहीं उठाई. कैदियों ने आगे कहा कि अगर रविंद्र सिंह भाटी नहीं होते तो, उनकी भी हालत जेल में चिकन पॉक्स से पीड़ित बंदी जयसिंह की तरह ही होती. जिसकी बुधवार को मौत हो गई थी.

बंदियों के मानवाधिकार की कही बात

इस दौरान भाटी ने बाड़मेर जेल में क्षमता से अधिक बंदियों को रखने को लेकर कहा की बंदी भी इंसान है, उनके भी मानवाधिकार है. इस तरह से उन्हें रखना इंसानियत के विरुद्ध है. यदि बुधवार को जेल में बंद कैदी की मौत नहीं होती और ये मूवमेंट नहीं चलता तो इस कारागृह में और भी बंदियों की जान खतरे में जा सकती थी, लेकिन उन्हें खुशी है कि लंबे संघर्ष के बाद ही सही इन कैदियों को उचित इलाज मिला यह राहत भरी खबर है.

बाड़मेर कैदियों से की मुलाकात

बता दें कि बुधवार को बाड़मेर उप जिला कारागृह में हत्या के मामले में विचाराधीन कैदी जय सिंह की चिकन पॉक्स से पीड़ित होने के बाद मौत हो गई थी. जिसके बाद परिजनों ने जेल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए शव उठाने से इनकार कर दिया था . मृतक के परिजनों के समर्थन में रविंद्र सिंह भाटी ने जेल में बंद बाकी कैदियों के उचित इलाज के लिए अस्पताल में शिफ्ट करवाने, दोषी अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई और न्यायिक जांच की मांग को लेकर महापड़ाव डाला था. करीब 40 घंटे लंबे चले गतिरोध के बाद प्रशासन ने उनकी मांगे मानते हुए बंदियों को अस्पताल में भर्ती करवाया था. जिनसे मिलने के लिए शुक्रवार सुबह शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी मुलाकात करने पहुंचे थे.

यह भी पढ़ें: बाड़मेर जेल में कैदी की मौत से भारी बवाल, धरने पर बैठे परिजन, रविंद्र भाटी की प्रशासन को बड़ी चेतावनी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जोधपुर: आरोपी को पकड़ने गई पुलिस पर हमला, बंधक बनाया; दूसरी टीम ने पहुंचकर जवानों को छुड़ाया
Rajasthan politics: जेल में बंद कैदियों से मुलाकात के बाद बंदियों ने कहा- भाटी हमारे लिए बन गए हीरो
Rajasthan seasonal diseases increasing, Medical Department on alert mode
Next Article
राजस्थान में बढ़ रहा मौसमी बीमारियों का  प्रकोप, अलर्ट मोड पर प्रशासन, हर जिले पर है नजर
Close